Weather Alert: weather will change from this day, yellow alert issued here

Weather Alert: मानसून को लेकर आई बड़ी खबर, इस दिन से बदलेगा मौसम का मिजाज, यहां येलो अलर्ट जारी

Weather Alert: weather will change from this day, yellow alert issued here : मानसून को लेकर आई बड़ी खबर, इस दिन से बदलेगा मौसम का मिजाज, यहां..

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:08 PM IST, Published Date : June 8, 2022/9:37 am IST

Weather Alert: भोपाल। देश के कई राज्यों में चिलचिलाती गर्मी ने लोगों का हाल बेहाल कर रखा है। इसी कड़ी में मध्यप्रदेश में मौसम का पारा चढ़ता ही जा रहा है। IMD के अनुसार शुक्रवार के बाद से मौसम के मिजाज में बदलाव आएगा।>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए Click करें*<<

मौसम विभाग की ओर से जारी रिपोर्ट के अनुसार पश्चिम से आ रही गर्म हवाओं के थपेड़ों से पूरा प्रदेश झुलस रहा है। हर साल केरल में मानसून की दस्तक के बाद से ही प्री मानसून शुरू हो जाता था, लेकिन इस बार मौसम का मिजाज कुछ अलग ही है।

Read More : पैगंबर मोहम्मद पर विवादित पोस्ट, बीजेपी नेता गिरफ्तार

IMD की मानें तो मध्यप्रदेश के लगभग सभी जिलों में 41 डिग्री तापमान दर्ज किया गया है। इसके अलावा मध्यप्रदेश के अलग-अलग शहरों की बात करें तो, राजधानी भोपाल में 42.8℃, तो वहीं इंदौर में 40.8℃ तापमान दर्ज किया गया है। इसके साथ ही जबलपुर में 43.7℃, ग्वालियर में 44.6 तापमान दर्ज किया गया। जबकि प्रदेश के खजुराहो में सबसे ज्यादा तापमान 46℃ दर्ज किया गया।

Read More : ‘ हेलो मैं गोल्डी बरार..10 लाख नहीं दिया तो मूसेवाला जैसा हाल होगा…’ सर्राफा व्यापारी को मिली जान से मारने की धमकी

यहां जारी किया येलो अलर्ट

प्रदेश में शुक्रवार तक भीषण गर्मी से राहत नहीं मिलेगी। प्रदेश के हर जिले में अधिकतम तापमान 41 डिग्री के पार दर्ज किया गया है। इनमें सागर, रीवा, संभाग के जिलों समेत ग्वालियर दतिया में लू के लिए येलो अलर्ट जारी हुआ है। इसके अलावा राजगढ़, रायसेन, सतना, सीधी, बालाघाट, उमरिया में भी अलर्ट जारी हुआ है।

Read More : पत्नी की गोली मारकर हत्या करने वाला कांग्रेस नेता फरार, दो राज्यों की पुलिस कर रही तलाश