Weather Update : After July 18, there will be heavy rain in the state, alert issued

Weather Update : 18 जुलाई से बनने जा रहा तगड़ा सिस्टम, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Weather Alert : आंकड़ों के मुताबिक 1 जून से 16 जुलाई तक पूर्वी मप्र में औसत से 5% कम और पश्चिमी मप्र में औसत से 40% ज्यादा बारिश हुई है

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:50 PM IST, Published Date : July 17, 2022/3:32 am IST

भोपाल। मध्यप्रदेश में इस पूरे सप्ताह अच्छी बारिश का दौर रहा है और कई जिलों में भारी बारिश के चलते बाढ़ जैसे हालात भी पैदा हो गए थे। पर जहां एक ओर प्रदेश के पश्चिमी जिलों में औसत से ज्यादा बारिश दर्ज की गई तो वहीं दूसरी ओर पूर्वी जिलों में औसत से कम बरसात हुई। लेकिन 18 जुलाई से इन क्षेत्रों में भारी बारिश के आसार है।

यह भी पढ़ें: NDA के उपराष्ट्रपति उम्मीदवार जगदीप धनखड़ को मिला इस दल का साथ, सीएम ने किया समर्थन देने का ऐलान

आंकड़ों के मुताबिक 1 जून से 16 जुलाई तक पूर्वी मप्र में औसत से 5% कम और पश्चिमी मप्र में औसत से 40% ज्यादा बारिश हुई है हालांकि लॉन्ग पीरियड टर्म में पूरे प्रदेश में औसत से 18% ज्यादा बरसात हुई है। प्रदेश में वर्षा के असमान वितरण को लेकर मौसम वैज्ञानिक ने बताया कि प्रदेश में पिछले दिनों उड़ीसा तट पर बने सिस्टम के चलते पश्चिमी और सेंट्रल जिलों में अच्छी बारिश हुई है पर अभी बुंदेलखंड रीजन के जिलों दतिया, पन्ना, छतरपुर और पूर्वी मप्र में उतनी बारिश नहीं हुई है।

यह भी पढ़ें: नशीली कफ सिरप के साथ एक आरोपी गिरफ्तार, डिलवरी देने के लिए कर रहा था ग्राहक का इंतजार

18 जुलाई के आसापास एक सिस्टम बनने जा रहा है जिससे पूर्वी जिलों में भी अच्छी बारिश होने की उम्मीद है, वहीं अगले 24 घंटों में शहडोल संभाग के जिलों समेत सिवनी, मालवा, मण्डला, बालाघाट, कटनी, सागर, दमोह, रायसेन, विदिशा, गुना, अशोकनगर में भारी बारिश की संभावना है जिसके लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है। बाकी के जिलों में भी गरज-चमक के साथ बारिश हो सकती है।

और भी है बड़ी खबरें…