कैग की रिपोर्ट पर धरमलाल कौशिक ने कहा- आंकड़ों में अंतर आना भ्रष्टाचार का सूचक नहीं

 Edited By: Sanjeet Tripathi

Published on 10 Jan 2019 08:24 PM, Updated On 10 Jan 2019 08:28 PM

रायपुर। नेता प्रतिपक्ष धर्म लाल कौशिक ने राज्य सरकार के राजिम कुंभ के नाम बदलने पर कहा है कि कांग्रेस सरकार भरपूर दुरुपयोग कर रही है। राजिम कुंभ से छत्तीसगढ़ को अंतरराष्ट्रीय पहचान मिली है, लेकिन बदला लेने के चक्कर में कांग्रेस इस पहचान को खत्म करना चाहती है।

दिल्ली रवाना होने से पहले एयरपोर्ट पर मीडिया से बात करते हुए नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि कांग्रेस का एक ही उद्देश्य है। वह है रमन सिंह के सरकार के किए गए अच्छे कार्यों को कैसे भी बदल दिया जाए। वहीं कैग की रिपोर्ट पर कौशिक ने कहा कि रिपोर्ट में आडिट रिपोर्ट के आधार पर भी आंकड़े जोड़े जाते हैं, जो कि आगे चलकर निराकृत हो जाते हैं। आंकड़ों में अंतर आना कोई भ्रष्टाचार का सूचक नहीं है।

वहीं पूर्व मंत्री और विधायक अजय चंद्राकर ने चंद्राकर ने राजिम कुंभ का नाम बदलने पर सरकार को घेरा। उन्होंने कहा कि यह कांग्रेस की छोटी मानसिकता का परिचायक है । अंतरराष्ट्रीय पहचान दिलाने वाले कुंभ का नाम सरकार बदल रही है, जबकि संतों ने मिलकर इसका नाम तय किया था। बता दें कि भाजपा का राष्ट्रीय अधिवेशन शुक्रवार और शनिवार को दिल्ली में होना है। छत्तीसगढ़ से 300 लोग अधिवेशन में शामिल होंगे।

यह भी पढ़ें : अब जीएसटी में शामिल नहीं होंगे 40 लाख तक टर्नओवर वाले कारोबारी 

कैग की रिपोर्ट में स्कूलों में हुए भ्रष्टाचार को लेकर पूर्व स्कूली शिक्षा मंत्री केदार कश्यप ने कहा कि रिपोर्ट के अनुसार जो दोषी होगा उस पर कार्रवाई होगी। मैंने अभी रिपोर्ट देखी नहीं है, लेकिन दावा करता हूं कि हमने बहुत बेहतर ढंग से स्कूल शिक्षा के लिए काम किया। कई कड़े निर्णय लिए इसलिए मुझे नहीं लगता कि कोई अनियमितता सामने आएगी।

 

 

Web Title : Dharlamal Kaushik said On CAG report difference in data is not an indicator of corruption

जरूर देखिये