Good Luck Remedies : Keep these things in temple for money and success

मेहनत के बाद भी नहीं मिल रही सफलता, मंदिर में चुपचाप रख आएं ये चीजें, मिलेगी सफलता

मेहनत के बाद भी नहीं मिल रही सफलता, मंदिर में चुपचाप रख आएं ये चीजें : Good Luck Remedies : Keep these things in temple for money and success

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 11:22 AM IST, Published Date : July 4, 2022/7:27 pm IST

Good Luck Remedies  वास्तु शास्त्र के अनुसार घर का पूजा स्थल वह महत्वपूर्ण हिस्सा होता है जहां आप ईश्वर का ध्यान, प्रार्थना और पूजा-पाठ करते हैं। लेकिन कई बार विधिवत तरीके से पूजा पाठ करने के बावजूद आपको अपने जीवन में सकारात्मक बदलाव नजर नहीं आते या फिर आपका मन अक्सर पूजा के दौरान काफी बैचेन रहता है। आपको बता दें कि कई बार इसके पीछे का कारण वास्तु दोष भी होता है।

Read more : Umesh Kolhe Murder Case: पुलिस कमिश्नर का बड़ा बयान, कहा – परिजनों में से किसी को भी….

Good Luck Remedies  वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर में मौजूद पूजा घर में कौन सी चीजें रखनी है और कौन सी नहीं। इस बारे में भी विशेष ध्यान रखना चाहिए। क्योंकि इससे भी वास्तु दोष बढ़ जाता है। आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि घर के मंदिर में क्या रखना चाहिए जिससे मां लक्ष्मी को प्रसन्न रखा जा सके और उनकी कृपा बनी रहे। वास्तु के मुताबिक घर में मौजूद पूजा घर सही दिशा में होना बहुत ही जरूरी है। घर के मंदिर के लिए उत्तर-पूर्व दिशा सबसे अच्छी मानी जाती है। माना जाता है कि अगर इस दिशा में मंदिर बनाया जाए तो घर में सुख, शांति और समृद्धि आती है। वहीं दक्षिण दिशा में गलती से भी मंदिर नहीं बनाना चाहिए। इस दिशा में मंदिर होने से धन हानि का सामना करना पड़ता है।

Read more :  पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे का बड़ा बयान, भाजपा रच रही शिवसेना को खत्म करने की साजिश 

घर के मंदिर में रखें ये चार चीजें

शंखः माना जाता है कि जिस घर में नियमित रूप से शंख बजाया जाता है वहां पर सकारात्मक ऊर्जा बनी रहती है। इसलिए पूजा स्थल में शंख जरूर रखना चाहिए। ऐसा करने से घर में सुख, शांति और समृद्धि आती है।

मोर पंखः भगवान कृष्ण की प्रिय वस्तुओं में से एक मोर पंख माना जाता है। इसलिए वास्तु के अनुसार कहा जाता है कि पूजा स्थल पर मोर पंख रखने से घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है और भगवान कृष्ण की कृपा बनी रहती है।

Read more : बेटे ने मेडिकल कॉलेज को दान की मां की डेड बॉडी, कहा…

गंगा जलः हिंदू धर्म में गंगाजल को बेहद पवित्र माना जाता है। यही कारण है कि पूजा स्थल पर हमेशा पवित्र जल रखना चाहिए। ऐसा करने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं। कहा जाता है कि पवित्र जल कभी खराब नहीं होता। इसलिए आप लंबे समय तक इसे स्टोर करके रख सकते हैं।

शालिग्रामः शालिग्राम को भगवान विष्णु का एक रूप माना जाता है। वास्तु के अनुसार पूजा घर पर शालिग्राम रखना अत्यंत शुभ होता है। रोजाना इसकी पूजा करने से श्री हरि के साथ-साथ मां लक्ष्मी भी प्रसन्न होती हैं।