IND-Pak Match Tickets: क्रिकेट की दीवानगी ने तोड़े सारे रिकॉर्ड.. 1 करोड़ 86 लाख रुपये में बिक रहा भारत-पाक मुकाबले का टिकट..

  •  
  • Publish Date - March 4, 2024 / 01:31 PM IST,
    Updated On - March 4, 2024 / 01:39 PM IST

नई दिल्ली: टी20 विश्व कप 2024 का शेड्यूल जारी किया जा चुका है। वेस्टइंडीज और अमेरिका में होने वाले इस क्रिकेट के फटाफट महाकुम्भ का रोमांच इसलिए भी बढ़ चुका हैं क्योंकि भारतीय टीम को ग्रुप ए में पाकिस्तान के साथ रखा गया है। इस ग्रुप में यही दोनों बड़ी टीमें हैं। इनके अलावा आयरलैंड, कनाडा और अमेरिका के लिए इन दोनों टीमों के खिलाफ कोई भी मैच जीतना मुश्किल होगा। आगामी टी20 विश्व कप में भारत की कप्तानी रोहित शर्मा और पाकिस्तान की कप्तानी शाहीन अफरीदी करते दिखेंगे।

बात करें इस पूरे टूर्नामेंट के सबसे है वोल्टेज मुकाबले की तो भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला 9 जून 2024 को रात आठ बजे से खेला जाएगा। मुकाबले को लेकर दर्शकों के अंदर उत्साह अभी से ही भरी जोश और उत्साह देखने को मिल रहा है। भारत और पाकिस्तान मैच की टिकटों की बात करें तो, टिकटों के दाम आसमान छू रहे हैं। मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, टिकटों के रिसेल बाजारों में कीमतें पहले ही छप्पड़ फाड़ रहे हैं।

Read More: Rahul Gandhi on MSP: राहुल गांधी ने बताया MRP का नया मतलब.. समझा रहे थे किसानों के लिए MSP के फायदे, वायरल हो रहा Video..

1.86 करोड़ पहुंची कीमत

2024 आईसीसी टी20 विश्व कप के लिए टिकटों की बिक्री का पहला चरण 22 फरवरी को सार्वजनिक मतदान विंडो के बाद शुरू हुआ, जहां सीमित मैचों के टिकट पहले आओ, पहले पाओ के आधार पर बिक्री के लिए उपलब्ध कराए गए थे। लगभग 10 दिनों के समय में, इन टिकटों ने फिर से बिकने के लिए बाजार में अपनी जगह बना ली है। लेकिन इन टिकटों के कीमत में जो उछाल देखने को मिला शायद यह क्रिकेट के इतिहास का पहला मामला हो। यूएसए टुडे की एक रिपोर्ट के अनुसार भारत पकिस्तान मुक़ाबले की एक टिकट की कीमत 1 करोड़ 86 लाख रुपये तक जा पहुंची हैं।

प्लेटफॉर्म सीटगीक के मुताबिक़ टी20 विश्व कप 2024 में भारत बनाम पाकिस्तान मैच के लिए इस साइट पर सबसे महंगी टिकट 175,000 डॉलर यानी लगभग 1.4 करोड़ रुपये की है।। इसमें प्लेटफॉर्म चार्ज और अतिरिक्त फीस जोड़ दें तो आंकड़े करीब 1.86 करोड़ रुपये तक पहुंच जाता हैं।

Read More: Mandsaur Suicide Case: बेटा-बेटी को फांसी पर लटकाकर खुद भी कर ली ख़ुदकुशी..सुसाइड नोट में किया हैं ये बड़ा खुलासा, पुलिस भी हैरान..

टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीमों के ग्रुप्स

ग्रुप ए: यूएसए, भारत, पाकिस्तान, आयरलैंड, कनाडा

ग्रुप बी: इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, नामीबिया, स्कॉटलैंड, ओमान

ग्रुप सी: न्यूज़ीलैंड, वेस्टइंडीज़, अफगानिस्तान, युगांडा, पापुआ न्यू गिनी

ग्रुप डी: साउथ अफ्रीका, श्रीलंका, बांग्लादेश, नेपाल, नीदरलैंड

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारत का शेड्यूल

भारत बनाम आयरलैंड – 5 जून, न्यूयॉर्क

भारत बनाम पाकिस्तान – 9 जून, न्यूयॉर्क

भारत बनाम यूएसए – 12 जून, न्यूयॉर्क

भारत बनाम कनाडा – 15 जून, फ्लोरिडा

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें