केकेआर ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 155 रन का लक्ष्य

केकेआर ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 155 रन का लक्ष्य

  •  
  • Publish Date - April 29, 2021 / 04:09 PM IST,
    Updated On - November 29, 2022 / 08:27 PM IST

अहमदाबाद, 29 अप्रैल ( भाषा ) आंद्रे रसेल के 27 गेंद में नाबाद 45 रन से कोलकाता नाइट राइडर्स ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ गुरूवार को आईपीएल के मैच में शीर्ष और मध्यक्रम की नाकामी से उबरकर पहले बल्लेबाजी करते हुए छह विकेट पर 154 रन बनाये ।

पहले बल्लेबाजी के लिये भेजी गई केकेआर की शुरूआत खराब रही और चौथे ही ओवर में सलामी बल्लेबाज नीतिश राणा (15) को अक्षर पटेल ने पवेलियन भेजा । इसके बाद शुभमन गिल और राहुल त्रिपाठी ने कुछ देर किला लड़ाने की कोशिश की लेकिन मार्कस स्टोइनिस ने दसवें ओवर में त्रिपाठी को आउट करके इस साझेदारी को तोड़ा । त्रिपाठी 19 रन बनाकर आउट हुए और उस समय स्कोर बोर्ड पर 69 रन टंगे थे ।

चोटिल अमित मिश्रा की जगह खेल रहे ललित यादव ने केकेआर के कप्तान इयोन मोर्गन को खाता खोले बिना ही रवाना कर दिया । दूसरे छोर में गिल आत्मविश्वास से भरे लग रहे थे जिन्होंने ईशांत शर्मा और अक्षर को कुछ चौके जड़े ।

मोर्गन और सुनील नारायण तीन गेंद के भीतर खाता खोले बिना ही आउट हो गए जिससे केकेआर को बड़ा स्कोर नहीं मिल सका । यादव ने दोनों विकेट लिये । केकेआर का स्कोर 10वें ओवर में एक विकेट पर 69 रन था जो 11वें ओवर में चार विकेट पर 75 रन हो गया ।

मोर्गन ने लांग आफ पर स्टीव स्मिथ को कैच थमाया जबकि नारायण बोल्ड हो गए ।

इस सत्र में अभी तक सात पारियों में एक भी अर्धशतक नहीं जमा सके गिल 43 रन बनाकर आवेश खान का शिकार हुए ।

रसेल ने आखिरी ओवरों में 27 गेंद में दो चौकों और चार छक्कों की मदद से नाबाद 45 रन बनाये ।

भाषा मोना सुधीर

सुधीर