शरणार्थी खिलाड़ियों के लिए गाना गाएंगे निशानेबाज अभिनव बिंद्रा, जानिए क्या है पूरा मामला

शरणार्थी खिलाड़ियों के लिए गाना गाएंगे निशानेबाज अभिनव बिंद्रा, जानिए क्या है पूरा मामला

  •  
  • Publish Date - June 7, 2020 / 03:43 PM IST,
    Updated On - November 29, 2022 / 08:48 PM IST

नई दिल्ली। भारत के इकलौते गोल्ड मेडलिस्ट अभिनव बिंद्रा पिछले साल शुरू हुई ‘मेक अ मार्क’ परियोजना के लिए अब गायक बन गए हैं, बिंद्रा इस परियोजना में अपने साथी और ओलिंपिक गोल्ड मेडलिस्ट निकोलो कैम्प्रियानी के साथ अपनी खास परियोजना के लिए थीम गाना बना रहे हैं जिसमें वह खुद ही आवाज दे रहे हैं। यह गाना ग्रैमी अवॉर्ड जीत चुके रिकी केज ने बनाया है।

ये भी पढ़ें: लॉकडाउन में जॉम्बी मोड पर चला गया ये भारतीय क्रिकेटर, बोले- फिट होने में लग स…

संगीतकार रिकी केज ने ट्वीट करके कहा, ‘कुछ महीने पहले मैंने ‘मेक अ मार्क’ के बारे में सुना और मैं तबसे इसका हिस्सा बनना चाहता था कि क्योंकि इससे काफी प्रेरित था, मैंने अपने संगीत के रास्ते ही इस परियोजना से जुड़ने का फैसला किया, मैंने अभिनव से बात की और फिर उनके साथी से मिला। हम सबने मिलकर इस परियोजना के लिए थीम सॉन्ग बनाने का फैसला किया।

ये भी पढ़ें: कोरोना ने ले ली पूर्व फुटबॉलर की जान, ​परिवार के 5 सदस्य भी पाए गए …

इस परियोजना के तहत ये दोनों शरणार्थी खिलाड़ियों की तोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने में मदद कर रहे हैं। बिंद्रा ने पिछले साल दिसंबर में बेंगलुरू में अपने फाउंडेशन में दो शरणार्थी निशानेबाजों खाओला और माहदी की मेजबानी की थी। भारत के एकमात्र व्यक्तिगत स्वर्ण पदक विजेता बिंद्रा इटली के अपने मित्र कैम्प्रियानी के साथ इस परियोजना से सक्रिय रूप से जुड़े हुए हैं।

ये भी पढ़ें: भारत के इस ओपनर ने बदल दिया टेस्ट क्रिकेट का खेल, क्लासिक बल्लेबाज …