Administration has started spying on garbage, will get

प्रशासन ने कचरे पर चालू की जासूसी, फोटो खींचने पर मिलेगा इनाम

Administration has started spying on garbage, will get reward for taking photos

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:33 PM IST, Published Date : August 4, 2022/7:49 pm IST

Administration has started spying on garbage: बूंदी:  स्वच्छता को बढ़ावा देते हुए राजस्थान सरकार ने लिया बड़ा फैसला हाल ही में प्रशासन द्वारा जारी किये एक आदेश के अनुसार अगर कोई व्यक्ति शहर में या अपने घर के बाहर कचरा फेकते हुए नज़र आता है तो उसके उपर सख्त करवाई करते हुए जुर्माना भी लगाया जाएगा। यह आदेश हाल ही में राजस्थान के बूंदी जिले में लिया गया है।

कचरा फेकने वालो पे लगेगा जुर्माना

Administration has started spying on garbage;बूंदी जिले में जिला प्रशासन ने बाहर कचरा फेंकने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के लिए एक अनोखा तरीका अपनाया है. जिसके अनुसार अगर कोई व्यक्ति बाहर कचरा फेंकता हुआ पाया गया तो उस पर जुर्माना लगाया जा सकता है.साथ ही उस इंसान पर करवाई भी की जा सकती है। अगर कचरा फेकते वक़्त फोटो के साथ संबंधित व्यक्ति का प्रूफ अधिकारियों को दिया जाय तो, व्यक्ति को उचित इनाम दिया जाएगा। वही इस इनाम की राशि भी कचरा फैलाने वाले व्यक्ति से वसूल किया जाएगी।

प्रशासन ने स्वच्छता को बढ़ावा देने के लिए उठया कदम

Administration has started spying on garbage; इस अनोखे तरीके की शुरुवआत प्रशासन ने स्वच्छता को बढ़ावा देने के लिए चालू किया है। इससे शहर में स्वच्छता बनी रहेगी और लोग भी जागरूक होंगे। प्रशासन द्वारा जारी किये इस अनोखे तरीके कि हर कोई तारीफ कर रहा है। स्वच्छता हमारे साथ साथ पर्यावरण के लिए भी बहुत जरुरी है।