Another community pelted stones on Kanwariyas

अब कांवड़ियों पर हुआ पथराव.. यहां मामूली बात पर इलाके के लोगों ने किया जानलेवा हमला, मची अफरा-तफरी

Another community pelted stones on Kanwariyas :अब कांवड़ियों पर हुआ पथराव.. यहां मामूली बात पर इलाके के लोगों ने किया जानलेवा हमला, मची अफरा...

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:43 PM IST, Published Date : August 8, 2022/10:56 am IST

Stone Pelting on Kanwariyas : नई दिल्ली। बरेली जिले के हाफिजगंज में कांवड़ियों को टक्कर मारकर भाग रहे मोटरसाइकिल सवार युवकों को पकड़ने की कोशिश के दौरान हंगामा हो गया। पुलिस अधीक्षक (देहात) राजकुमार अग्रवाल ने सोमवार को बताया कि रविवार देर शाम कांवड़ियों का जत्था हरहरपुर जाने वाले मार्ग से गुजर रहा था। तभी दूसरे समुदाय के दो युवकों की मोटरसाइकिल कांवड़ियों से टकरा गई, जिसके चलते प्रेमपुर गांव के कांवड़ यात्री बुद्धसेन गंगवार और योगेंद्र गंगवार घायल हो गए।

अग्रवाल बताया कि आरोप है कि कांवड़ियों ने भाग रहे मोटरसाइकिल सवारों को पकड़ने का प्रयास किया तो दूसरे समुदाय के लोगों ने छत पर से पथराव शुरू कर दिया। कांवड़ियों ने टक्कर मारने वालों की गिरफ्तारी और उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की तथा हाफिजगंज से हरहरपुर मटकली जाने वाले रास्ते को रोक दिया। जब रात आठ बजे तक रास्ता नहीं खुला तो जिलाधिकारी शिवाकांत द्विवेदी वहां पहुंचे।

Read More : 7th Pay Commission: सरकारी कर्मचारियों को बड़ा तोहफा दे सकती है सरकार, DA में बढ़ोतरी पर आया ताजा अपडेट? इतनी बढ़ जाएगी सैलेरी

अधिकारी ने कहा कि बाद में विधायक एम.पी. आर्य ने कांवड़ियों को समझाया। आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किए जाने का आश्वासन मिलने के बाद रात करीब दस बजे कावंड़ यात्री शिवालय की ओर रवाना हुए।

उन्होंने कहा कि बाइक के पीछे दौड़ रहे कांवड़ियों पर दूसरे समुदाय के लोगों ने पथराव कर दिया। पथराव में हाफिजगंज के निरीक्षक अजीत प्रताप सिंह और दरोगा हितेश तोमर तथा दो कांवड़िये घायल हो गए। अग्रवाल ने बताया कि प्रेमपुर-मुरारपुर के निवासी सत्येंद्र कुमार की तहरीर पर इकरार अहमद नामक व्यक्ति समेत 13 लोगों के खिलाफ जानलेवा हमला करने के आरोप में मामला दर्ज किया गया।

Read More : ‘मैं अपने बॉयफ्रेड के साथ सोती थी, लेकिन कभी संबंध नहीं बनाया’… जब पार्टनर का सच जानकर उड़ गए लड़की के होश

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज ने बताया कि कांवड़ियों के जत्थे में शामिल प्रेमपुर के एक युवक की तहरीर पर हाफिजगंज थाने में रिपोर्ट दर्ज की गई है। पुलिस की ओर से भी एक और मामला दर्ज किया गया है। जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers