Yogi got bulldozer in dowry

‘योगी’ की शादी में ससुर ने दहेज में दिया ‘बुलडोजर’, वायरल हो रहा वीडियो

'योगी' की शादी में ससुर ने दहेज में दिया 'बुलडोजर', वायरल हो रहा वीडियो : Father-in-law gave 'bulldozer' in dowry to 'Yogi'.....

Edited By :   Modified Date:  December 17, 2022 / 01:34 PM IST, Published Date : December 17, 2022/1:34 pm IST

लखनऊ। Yogi got bulldozer in dowry : उत्तरप्रदेश के हमीरपुर जिले में एक बड़ी अनोखी शादी देखने को मिली है। ये शादी रातों-रात चर्चा में आ गई है। दरअसल, यूपी के हमीरपुर जिले में इस शादी में दूल्हा का नाम और उसे दहेज में मिला सामान चर्चा का विषय बना हुआ है। इस विवाह में दूल्हे का नाम ‘योगी’ है जिसे ‘दहेज’ में बुलडोजर दिया गया है। शादी में बुलडोजर मिलने के बाद इसका फोटो और वीडियो सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहे हैं। दरअसल, शादी में उपहार स्वरूप बुलडोजर दिए जाने का पहला मामला सामने आया है। लोग ‘दहेज’ के इस बुलडोजर की जमकर चर्चा कर रहे हैं।

Read More : नोबेल पुरस्कार से सम्मानित अर्थशास्त्री पर यौन उत्पीड़न का मामला दर्ज, छात्राओं से की गई पूछताछ

बता दें ये पूरा मामला उत्तरप्रदेश के हमीरपुर जिले के सुमेरपुर थाने का है। जहां के देवगांव निवासी स्वामीदीन चक्रवर्ती का बेटा योगेंद्र ऊर्फ योगी भारतीय नौसेना में काम करते है। पिता ने अपने बेटे योगी की शादी परसराम प्रजापति की बेटी नेहा प्रजापति के साथ की है। नेहा सिविल सेवा की तैयारी कर रही हैं। वैसे तो दोनों की शादी बड़ी धूम-धाम से हुई लेकिन हर जगह शादी से ज्यादा शादी में मिले गिफ्ट की चर्चा की जा रही है।

Read More : MP Weather Update: सर्द हवाओं ने बिगाड़ा मौसम का मिजाज, इन जिलों में गिरते तापमान ने बढ़ाई ठिठुरन

दहेज में दिया बुलडोजर

Yogi got bulldozer in dowry : बताया जा रहा है कि 15 दिसंबर की रात्रि में योगेंद्र उर्फ योगी और नेहा प्रजापति का विवाह सुमेरपुर कस्बे के ‘शिव लॉन गार्डन’ गेस्ट हाउस में संपन्न हुआ था और 16 दिसंबर को जब विदाई हुई तब दुल्हन के पिता परसराम प्रजापति ने दहेज में बुलडोजर देकर सभी को चौंका दिया। बीएस फिर क्या इस बुलडोजर ने सबका ध्यान अपनी ओर आकर्षित कर लिया।

Read More : चैन की नींद ले रहा था परिवार, अचानक लग गई भीषण आग, दो बच्चियों समेत 6 लोगों की जिंदा जलकर मौत

ये कहकर दिया बुलडोजर

चर्चा में आने के बाद हर कोई ये जानना चाहता था कि नेहा के पिता ने अपने दामाद को दहेज़ में बुलडोजर क्यों दिया? दरअसल, योगेंद्र योगी और नेहा प्रजापति की इस शादी में उपहार स्वरूप मिले बुलडोजर ने जिले सहित पूरे प्रदेश में सुर्खियां बटोरी लीं। लड़की के पिता परसराम ने बताया कि बिटिया नेहा को दहेज में ‘कार’ देते तो खड़ी रहती, लेकिन ‘बुलडोजर करेगा काम और बिटिया को मिलेंगे दाम।’

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें