Muslim Girl Paidal Yatra

Muslim Girl Paidal Yatra: हिजाब पहने भजन जपती अयोध्या जा रहीं शबनम शेख, कहा- देश को देना चाहती हूं ये दो बड़े संदेश

Muslim Girl Paidal Yatra शबनम के 'राम' : मुंबई से पैदल ही अयोध्या के लिए निकली मुस्लिम लड़की,कहा- राम तो सबके हैं

Edited By :   Modified Date:  December 28, 2023 / 06:50 PM IST, Published Date : December 28, 2023/6:50 pm IST

Muslim Girl Paidal Yatra: एक मुस्लिम लड़की हिजाब भजन करते हुए अयोध्या के लिए पैदल निकली है। जो इन दिनों चर्चा का विषय बनी हुई है। आखिर एक मुस्लिम होने बावजूद राम नाम का जाप करती लड़की को देखकर हर कोई हैरान है साथ ही जानने का इच्छुक भी कि आखिर ऐसा क्यों? हम बात कर रहे रहें है मुंबई की रहने वाली शवनव शेख की। जो बीते 21 दिसंबर को मुंबई से अयोध्या तक की पैदल यात्रा पर निकली है। उनका साथ देने के लिए उसके साथी रमन राज शर्मा व विनीत पांडे भी उनके साथ पैदल यात्रा कर रहें है।

राम की पूजा करने के लिए हिंदू होना जरूरी नहीं

Muslim Girl Paidal Yatra: शबनम को 1425 किलोमीटर की दूरी तय करनी है लेकिन राम की धुन में उसके चेहरे पर थकान नहीं दिखती। उसे अपने मुस्लिम होने पर गर्व है वे कहती है- राम की पूजा या उन्हें मानने के लिए हिंदू होना जरूरी नहीं है। जरूरत है तो बस एक अच्छा इंसान होने की। इन दिनों शबनम मध्यप्रदेश के बड़वानी जिले के सेंधवा में है। वे रोजाना 25 से 30 किमी का सफर तय करते हैं। भगवान राम की भक्ति में वे इतने रमे हुए हैं कि उन्होंने अयोध्या पहुंचने की अपनी कोई तारीख निश्चित नहीं की है।

अपनी यात्रा से देना चाहतीं है ये 2 संदेश

Muslim Girl Paidal Yatra: फिलहाल शबनम और उनके साथियों की सोशल मीडिया पर खूब चर्चा हो रही है। शबनम से जब सवाल किया गया तो वो कहती हैं- मैं अपनी यात्रा से दो ही संदेश देना चाहती हूं। पहला तो ये भगवान राम सबके हैं। वे किसी जाति-धर्म में बंधे नहीं हैं। वे भारत ही नहीं पूरी दुनिया के हैं। दूसरा शबनम बताना चाहती हैं कि लड़कियां भी किसी से कम नहीं। वे भी लड़कों की तरह पैदल यात्रा कर सकती हैं। वे ये भ्रम तोड़ना चाहती हैं कि कोई अमुक काम कोई लड़का ही कर सकता है।

मुस्लिम समाज के लोग करते है राम-राम

Muslim Girl Paidal Yatra: वे अपनी यात्रा को लेकर बहुत उत्साहित हैं। उनका कहना है कि यात्रा के दौरान उन्हें सोशल मीडिया पर कुछ नफरती कमेंट मिले हैं लेकिन ज्यादातर लोग इसे पॉजिटिव ले रहे हैं। वे भगवा झंडे को हाथ में लेकर चल रही हैं तो कई बार रास्ते में मिलने वाले मुस्लिम समुदाय के लोग उन्हें सलाम करने के साथ-साथ जय श्री राम भी कहते हैं। वे बताती हैं कि लोगों को ये मान रहे हैं कि 22 जनवरी को अयोध्या में रामलला की मूर्ति स्थापित होगी तब हमलोग भी अयोध्या में पहुंच जाएंगे। लेकिन ये सच नहीं है हमने ऐसी कोई तारीख निश्चित नहीं की है।

ये भी पढ़ें- Vidisha News: अचानक कॉलेज के गेट पर बेहोश हुई लड़की, सुसाइड लेटर में लिखी थी चौंकाने वाली बात

ये भी पढ़ें- Ana de Armas Sexy Looks: हॉलीवुड की बॉन्ड गर्ल ‘एना’ के ये बोल्ड लुक्स, फोटो देख आप भी रह जाएंगे दंग

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें