Order to close all schools in Uttar Pradesh

सभी स्कूलों को बंद करने का आदेश, कोरोना के बीच इस राज्य की शिक्षा विभाग ने लिया बड़ा फैसला

सभी स्कूलों को बंद करने का आदेश, कोरोना के बीच इस राज्य की शिक्षा विभाग ने लिया बड़ा फैसला! Order to close all schools in Uttar Pradesh

Edited By :   Modified Date:  December 28, 2022 / 10:16 PM IST, Published Date : December 28, 2022/10:16 pm IST

नई दिल्ली। Order to close all schools in Uttar Pradesh देश के कई राज्यों में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। वहीं हालत को देखते हुए कई राज्यों में स्कूलों को बंद किया जा रहा है, तो वहीं दूसरी ओर कई राज्यों में समय में बदलाव किया गया है। इसी बीच शीतलहर के सीतम के उत्तर प्रदेश के कई जिलों में कक्षा आठ तो कुछ जिलों में कक्षा 12 तक के स्कूलों को बंद करने का आदेश जारी किया है। इसी बीच बेसिक शिक्षा निदेशालय ने कल यानी गुरुवार को यूपी के सभी स्कूलों में छुट्टी घोषित कर दी है।

Read More: नए साल पर सूर्य और शनि का होगा मिलन, इन राशि वाले जातकों की चमक उठेगी किस्मत, धन-धान्य की होगी वर्षा

Order to close all schools in Uttar Pradesh बेसिक शिक्षा परिषद के सचिव प्रताप सिंह बघेल ने इस बाबत सभी जिलों के बेसिक शिक्षा अधिकारियों को आदेश जारी कर दिया है। आदेश के अनुसार बेसिक शिक्षा परिषद से जुड़े परिषदीय स्कूलों के साथ ही मान्यता प्राप्त स्कूलों को भी आदेश का पालन करना होगा।

Read More: मोदी के भाई की मर्सिडीज पर हल्ला, किराना दुकान चलाने वाले प्रहलाद मोदी के पास कहां से आई मर्सिडीज कार 

आदेश में कहा गया है कि बेसिक शिक्षा परिषद के स्कूलों के साथ ही मान्यता पाने वाले निजी स्कूलों में भी गुरुवार 29 दिसंबर को सिखों के 10वें गुरु गोविंद सिंह की जयंती के अवसर पर अवकाश घोषित किया गया है। बेसिक शिक्षा अधिकारी के आदेश के बाद अलग अलग जिलों से भी अवकाश की सूचना जारी की गई है।