Son-in-law writes to district collector to admit sedition accused father-in-law to AIIMS

राजद्रोह के आरोपी ससुर को एम्स में भर्ती कराने के लिए दामाद ने जिलाधिकारी को लिखा पत्र

राजद्रोह के आरोपी ससुर को एम्स में भर्ती कराने के लिए दामाद ने जिलाधिकारी को लिखा पत्र

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:51 PM IST, Published Date : September 26, 2021/5:51 am IST

Son-in-law writes to district collector Mathura

मथुरा, 26 सितंबर (भाषा) राजद्रोह, दो सम्प्रदायों में वैमनस्य फैलाकर दंगा कराने के प्रयास जैसे संगीन आरोपों में उत्तर प्रदेश के मथुरा जिला कारागार में बंद पीएफआई/सीएफआई के सदस्य अतीकुर्रहमान के खराब स्वास्थ्य का हवाला देकर उनके दामाद ने यहां के जिलाधिकारी को पत्र लिखकर अपने ससुर को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स), नई दिल्ली में भर्ती कराने की मांग की है।

पढ़ें- लेदर का विकल्प, फूलों से बनाया जा रहा फ्लेदर.. इससे बने पर्स, बैग, जैकेट जूते मार्केट में मचा रहे धूम

अतीकुर्रहमान एवं उनके तीन साथियों को पिछले साल हाथरस जाते समय एक्सप्रेस-वे के मांट टोल प्लाजा पर उस समय गिरफ्तार किया था जब वे हाथरस की एक दलित किशोरी की दुष्कर्म के बाद हत्या किए जाने की घटना के बाद उसके परिवार से मिलने जा रहे थे।

पढ़ें- कनाडा जाने वालों के लिए अच्छी खबर, भारत से सीधी उड़ानों से हटाई रोक

उनके वकील मधुवन दत्त चतुर्वेदी ने बताया, ‘‘अतीकुर्रहमान दिल एवं श्वसन तंत्र की गंभीर बीमारियों से ग्रस्त हैं। लखनऊ में धन शोधन कानून संबंधी विशेष अदालत में 22 सितम्बर को पेशी के दौरान भी वह गंभीर रूप से बीमार हो गए थे जिसके अगले ही दिन उनके दामाद ने मथुरा के जिलाधिकारी को पत्र लिखकर यह मांग की।’’

पढ़ें- 7th Pay Commission: सरकारी कर्मचारियों को एक और सौगात, डबल बोनस के साथ आएगी सैलरी, DA, HRA भी बढ़ेगा 

उन्होंने बताया, ‘‘अतीक को वहां से वापस लाते समय पहले आगरा के खंदारी के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र और फिर जिला अस्पताल ले जाया गया। इसके बाद उन्हें एसएन मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया।

पढ़ें- 13000 से ज्यादा शिक्षकों की भर्ती, देखिए डिटेल और आवेदन से जुड़ी जानकारी

लेकिन वहां के चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें दिल्ली के एम्स अथवा लखनऊ के संजय गांधी परास्नातक संस्थान (एसजीपीजीआई) में तुरंत भर्ती कराने की सलाह दी।’’