10 civilians died in the attack

हमले में 10 नागरिकों की मौत, 20 से अधिक घायल, मची अफरातफरी

यूक्रेन में रूस के हमले में 10 नागरिकों की मौत, 20 से अधिक घायल

Edited By :   Modified Date:  March 24, 2023 / 10:39 PM IST, Published Date : March 24, 2023/9:37 pm IST

कीव: 10 civilians died in the attack यूक्रेन के विभिन्न इलाकों में शुक्रवार को रूस के हमले में कम से कम 10 आम नागरिकों की मौत हो गई और 20 से अधिक लोग घायल हो गए। यूक्रेन के राष्ट्रपति कार्यालय ने यह जानकारी दी। वहीं रूस के एक अधिकारी ने चेतावनी दी कि रूसी सेना आगामी हफ्तों में यूक्रेन के संभावित जवाबी हमलों के लिए तैयार है।

Read More: गई भैंस पानी में…..! जल कर नहीं पटाने पर डेयरी वाले की भैंस ले गई नगर निगम की टीम, जमकर वायरल हो रहा ये वीडियो

10 civilians died in the attack यूक्रेन के पूर्वी दोनेत्स्क प्रांत में कोस्तियंतिनिवका में एक सहायता केंद्र पर रूसी मिसाइल के हमले के बाद पांच लोगों की मौत हो गई। यूक्रेन के अधिकारियों ने पिछले साल कई ऐसे केंद्र बनाए थे जहां लोग आश्रय ले सकते हैं, अपने मोबाइल फोन चार्ज कर सकते हैं और भोजन प्राप्त कर सकते हैं।

Read More: राहुल गांधी की सदस्यता समाप्त होने पर बोले अरुण साव, संविधान से बड़ा कोई नहीं, न्यायालय की अवमानना करना उनकी आदत

दोनेत्स्क के गवर्नर पावलो किरिलेंको के अनुसार, स्थानीय अभियोजक ने कहा कि रूस ने कोस्तियंतिनिवका पर 300 एंटी-एयरक्राफ्ट मिसाइल से हमला किया। जो नागरिक वहां मारे गए वे शरणार्थी थे।

Read More: क्या हार्दिक पांड्या से छीन जाएगी गुजरात टाइटंस की कप्तानी? इस युवा खिलाड़ी पर मैनेजमेंट ने जताया भरोसा

सुमी प्रांत के बिलोपिल्लई शहर में रात के समय रॉकेट हमले और गोलाबारी में दो लोग मारे गए और नौ लोग घायल हुए। दक्षिणी खेरसॉन क्षेत्र में रूसी गोलाबारी में एक व्यक्ति की मौत हो गई और बिलोजेरका शहर में एक अन्य व्यक्ति की मौत हो गई तथा चार अन्य घायल हो गए।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

 
Flowers