बम धमाके से दहला बगदाद, चपेट में आने से 18 लोगों की मौत, कई घायल | Bomb blast kills 18 in Iraq's capital Baghdad

बम धमाके से दहला बगदाद, चपेट में आने से 18 लोगों की मौत, कई घायल

बम धमाके से दहला बगदाद, चपेट में आने से 18 लोगों की मौत, कई घायल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:58 PM IST, Published Date : July 19, 2021/6:56 pm IST

बगदाद, (एपी) इराक की राजधानी बगदाद के उपनगर में सोमवार को सड़क किनारे हुए बम धमाके में कम से कम 18 लोगों की मौत हो गई और दर्जनों लोग घायल हो गए। इराकी सुरक्षा अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

Read More News: 26 जुलाई से 11वीं-12वीं और 5 अगस्त से 9वीं-10 वीं की कक्षाएं होंगी प्रारंभ, सरकार ने जारी की गाइडलाइन

अधिकारियों ने बताया कि धमाका सद्र शहर में एक भीड़भाड़ वाले बाजार में हुआ। यह धमाका ईद-उल-अजहा से एक दिन पहले हुआ है जब लोग बाजार में खरीदारी में व्यस्त थे। किसी भी संगठन ने धमाके की जिम्मेदारी नहीं ली है, लेकिन इस्लामिक स्टेट इलाके में पहले इस तरह के हमलों की जिम्मेदारी लेता रहा है।

Read More News:  चुनावी चक्रव्यूह…MP तैयार! कोरोना की दूसरी लहर में प्रदेश में मचे हाहाकार के बाद जनता का मिजाज सरकार के काम पर मुहर लगाएगी?

इससे पहले अप्रैल में सद्र शहर में हुए कार बम धमाके में कम से कम चार लोगों की मौत हो गई थी।

Read More News:  नकली नोट-ड्रग्स…नई मंडी! इन कारोबार को रोकने के लिए क्या कर रही है शासन-प्रशासन?

इराकी सेना के बयान के अनुसार, प्रधान मंत्री मुस्तफा अल-कदीमी ने बाजार के क्षेत्र के लिए जिम्मेदार संघीय पुलिस रेजिमेंट के कमांडर को गिरफ्तार करने का ादेश दिया है ।बयान में यह भी कहा गया है कि इसकी जांच की जा रही है। इस साल यह तीसरा मौका है जब बाजार में धमाका हुआ है ।

Read More News:  धर्म परिवर्तन करा रहा था पास्टर, हिंदू संगठन और पुलिस के पहुंचते ही हुआ फरार, गंगाजल पिलाकर कराई हिंदू धर्म में वापसी

 
Flowers