Contraceptive pills will be distributed to college girls in America

Contraceptive pills: अब कॉलेज की लड़कियों को बांटी जाएंगी गर्भनिरोधक गोलियां, इस देश की सरकार ने लिया ये फैसला, वजह जानकर रह जाएंगे हैरान

Contraceptive pills will be distributed: अमेरिका के एक कॉलेज से हैरान करने वाली खबर सामने आ रही है। जिसे सुनकर आप भी हैरान रह जाएंगे.

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:04 PM IST, Published Date : October 12, 2022/10:19 pm IST

Contraceptive pills will be distributed: अमेरिका के एक कॉलेज से हैरान करने वाली खबर सामने आ रही है। जिसे सुनकर आप भी हैरान रह जाएंगे और कहेंगे भला ये कैसे हो सकता है। पर ये खबर सौ प्रतिशत सच है। न्यूयॉर्क स्थित बर्नाड गर्ल्स कॉलेज में छात्राओं को गर्भनिरोधक गोलियां बांटी जाएंगी। कॉलेज प्रशासन की मानें तो अगले साल से यह सुविधा शुरू कर दी जाएगी। कॉलेज का यह कदम अमेरिकी सुप्रीम कोर्ट के मशहूर Roe v। Wade केस में 50 साल बाद पलटे अदालत के फैसले पर प्रतिक्रिया बताई जा रही है।

बर्नाड कॉलेज की डीन लीसली ग्रीनेज और बर्नाड की चीफ हेल्थ ऑफिसर मरीना कैटोलोजी ने इस मामले में कहा कि बर्नाड कॉलेज में सभी छात्रों की हेल्थ सेवाओं और रिप्रोडक्टिव हेल्थकेयर को ध्यान में रखते हुए एक नए ढांचे को लागू किया गया है। दरअसल, Roe v। Wade केस में अमेरिकी सुप्रीम कोर्ट ने 50 साल पुराने फैसले को पलटते हुए कहा था कि अमेरिकी परंपरा और संविधान में गर्भपात अधिकार के रूप में नहीं है। कई राज्यों ने गर्भपात पर इस फैसले का विरोध किया है।

Read More : Bhojpuri actress Shilpi Raghavani: बेहद कम समय में बनाई पहचान, भोजपुरी इंडस्ट्री की जान है ये एक्ट्रेस, देखें खूबसूरत तस्वीरें 

बर्नाड कॉलेज की डीन लीसली ग्रीनेज और बर्नाड की चीफ हेल्थ ऑफिसर मरीना कैटोलोजी ने इस मामले में आगे कहा कि बर्नाड न्यूयॉर्क में है, जहां गर्भपात पर कोई पाबंदी नहीं है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं कि कॉलेज इस सबके लिए तैयार नहीं रहेगा।

Read More : UIDAI UPDATE: आधार कार्ड हो गया है 10 साल पुराना? तो…तुरंत करा लें ये काम, वरना हो सकता है भारी नुकसान 

बता दें कि अमेरिकी फूड और ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन ने पिछले साल ही गर्भपात की शुरुआती स्टेज पर इस्तेमाल होने वाली दशकों पुरानी दवाइयों पर लगे प्रतिबंधों में ढील दी थी, जिससे यह आसानी से लोगों तक पहुंच जाए। अमेरिका में गर्भपात को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने जबसे Roe v. Wade केस में पुराने फैसले को पलटते हुए नया फैसला सुनाया है। तबसे कई अमेरिकी राज्यों ने गर्भपात पर रोक लगानी शुरू कर दी है। हालांकि, बर्नाड कॉलेज, कुछ स्कूल और कुछ संस्थाएं गर्भपात को आसान करने की कोशिश कर रहे हैं।

Read More : Bhojpuri actress Shilpi Raghavani: बेहद कम समय में बनाई पहचान, भोजपुरी इंडस्ट्री की जान है ये एक्ट्रेस, देखें खूबसूरत तस्वीरें