History's worst flood caused havoc, figures exceeded 1200, life was

इतिहास की सबसे भीषण बाढ़ ने मचाई तबाही, 1200 के पार हुआ आंकड़ा, जनजीवन हुआ अस्त-व्यस्त

Pakistan Flood: इतिहास की सबसे भीषण बाढ़ ने मचाई तबाही, 1200 के पार हुआ आकंड़ा, जनजीवन हुआ अस्त-व्यस्त.....

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:56 PM IST, Published Date : September 3, 2022/9:44 am IST

पाकिस्तान। Pakistan Flood: पाकिस्तान में भारी बारिश और बाढ़ के चलते स्थिति काफी भयानक हो चुकी है। हालात इतने खराब चुके हैं कि एक रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान का एक तिहाई हिस्सा पानी में डूब गया है। पाकिस्तान में भारी बारिश और बाढ़ की वजह से मरने वालों की संख्या 1200 का आंकड़ा पार कर चुकी है। पाकिस्तान में अभी भी कई जगहों पर हाल बेहाल हैं। इस दौरान अन्य देशों से पाकिस्तान को लगातार मदद भेजी जा रही है। बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए संयुक्त अरब अमीरात से नौवीं फ्लाइट और उजबेकिस्तान से पहली फ्लाइट शुक्रवार रात पहुंची है।

प्रदेश में स्वाइन फ्लू हुआ जानलेवा, सामने आए इतने नए मरीज, 10 लोगों की मौत से मचा हड़कंप 

बाढ़ ने मचायी तबाही

Pakistan Flood: पाकिस्तान में आई बाढ़ की वजह से अब तक 1200 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है जिसमें 400 बच्चे भी शामिल हैं। वहीं 3.3 करोड़ लोग बाढ़ से प्रभावित हुए हैं। बाढ़ से 11 लाख से ज्यादा घरों को नुकसान पहुंचा है और पूरे पाकिस्तान में 18 हजार स्कूलों बाढ़ की चपेट में आ गए हैं। वहीं, पाकिस्तान में बाढ़ के चलते 160 से ज्यादा पुल टूट गए हैं। सड़को की बात करें तो, 5 हजार किलोमीटर की सड़क बर्बाद हो गई है।

आज से अस्तित्व में आएगा प्रदेश का 30वां जिला KCG, CM बघेल करेंगे शुभारंभ 

बाढ़ से हो रही बर्बादी

Pakistan Flood: बताया जा रहा है कि इस साल बारिश सामान्य से 10 गुना ज्यादा हुई है। वहीं बाढ़ के चलते पाकिस्तान में लोगों का जीवन पूरी तरह अस्त-व्यस्त हो गया है। भोजन संकट के साथ-साथ स्वास्थ्य संकट भी पैदा हो गया है। वहीं सबज्जियां, जैसे टमाटर-प्याज की कीमत आसामन छू रही है। वहीं 35 लाख एकड़ की फसल बर्बाद हो गई है, जबकि 8 लाख से ज्यादा मवेशियों की जान चली गई है। यह ही नहीं, पाकिस्तान में अब लोग गंभीर बीमारियां से भी जूझ रहे हैं। बाढ़ के चलते डायरिया, हैजा, डेंगू और मलेरिया जैसी बीमारी तेजी से फैल रही है।

और भी है बड़ी खबरें…

 
Flowers