Taliban claimed to have captured Panjshir, former President denied, saying - the war is on

तालिबान ने किया पंजशीर पर कब्जे का दावा, पूर्व राष्ट्रपति ने किया खंडन, कहा- जारी है जंग

पंजशीर में तालिबान के खिलाफ अहमद मसूद और पूर्व उपराष्ट्रपति अब्दुल्लाह सालेह के नेतृत्व में रेजिस्टेंस फोर्स लड़ाई कर रही थी।

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:57 PM IST, Published Date : September 4, 2021/8:02 am IST

काबुल। अफगानिस्तान में नई सरकार के गठन की कवायद के बीच तालिबान ने पंजशीर जीतने का दावा किया है। इसके साथ ही अब पूरे अफगानिस्तान पर तालिबान का नियंत्रण होने का दावा किया जा रहा है। पंजशीर में तालिबान के खिलाफ अहमद मसूद और पूर्व उपराष्ट्रपति अब्दुल्लाह सालेह के नेतृत्व में रेजिस्टेंस फोर्स लड़ाई कर रही थी।

Read More News:  मुन्नवर राणा को लगा झटका, गिरफ्तारी पर कोर्ट ने रोक लगाने से किया इंकार

पंजशीर पर जीत की खुशी में तालिबान की काबुल में हवाई फायरिंग की है। इस फायरिंग में 3 लोगों की मौत और कई लोगों के घायल होने की खबर है। पूर्व उपराष्ट्रपति अब्दुल्लाह सालेह के पंजशीर छोड़कर ताजिकिस्तान भागने की खबर भी आ रही है। हालांकि सालेह ने इन दावों का खंडन करते हुए कहा है कि वे अभी भी पंजशीर में हैं और तालिबानी लड़ाकों का मुकाबला कर रहे हैं।

Read More News: मुसीबत में विधायक पुत्र, दुष्कर्म मामले में 28 सितंबर तक कोर्ट में नहीं हुए पेश तो कुर्क होगी संपत्ति

तालिबान के प्रवक्ता जबीउल्लाह मुजाहिद के अनुसार अफगानिस्तान में नई सरकार के गठन की घोषणा आज की जाएगी। मुल्ला बरादर अफगानिस्तान की नई सरकार की कमान संभालेगा। वहीं तालिबान के फाउंडर मुल्ला उमर के बेटे मुल्ला मोहम्मद याकूब और शेर मोहम्मद अब्बास स्टेनकजई को भी तालिबानी सरकार में अहम पद दिए जाएंगे।

Read More News:  गाय को पशु कहना अपमान करने जैसा, घोषित किया जाना चाहिए राष्ट्रीय पशु: स्वामी अखिलेश्वरानंद