ट्रंप ने बताया- इस वजह से मार गिराया ईरानी जनरल कासिम सुलेमानी को, मिले इन सवालों के जवाब | Trump said Iranian General Qasim Sulemani was killed because of this

ट्रंप ने बताया- इस वजह से मार गिराया ईरानी जनरल कासिम सुलेमानी को, मिले इन सवालों के जवाब

ट्रंप ने बताया- इस वजह से मार गिराया ईरानी जनरल कासिम सुलेमानी को, मिले इन सवालों के जवाब

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:03 PM IST, Published Date : January 11, 2020/8:05 am IST

दुनिया। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ईरानी जनरल कासिम सुलेमानी को मार गिराने की वजह का खुलासा किया है। शुक्रवार को कहा उन्हें लगता है कि पिछले सप्ताह मारे गए ईरानी जनरल कासिम सुलेमानी चार अमेरिकी दूतावासों पर हमला करने की योजना बना रहे थे।

Read More News: नए आर्मी चीफ का बड़ा बयान, कहा सरकार से आदेश मिलते ही होगी PoK पर कार्रवाई

ट्रंप ने एक साक्षात्कार में कहा कि मुझे यकीन है कि चार दूतावास थे… शायद ऐसा (हमला) बगदाद के दूतावास में होने वाला था। अमेरिकी राष्ट्रपति के इस बयान से उन सवालों के जवाब मिले हैं, जिसमें कहा गया था कि उन्होंने सुलेमानी की हत्या का भारी जोखिम क्यों उठाया। गौरतलब है कि ट्रंप इस समय महाभियोग का सामना कर रहे हैं।

Read More News: भयानक हादसे के बाद 29 दिनों तक कोमा में रही ‘आशिकी’ की एक्ट्रेस अनु…

अमेरिका के अधिकारियों ने खुलासा किया है कि जिस दिन अमेरिकी सेना ने ईरान के शीर्ष जनरल कालिम सुलेमानी की हत्या की थी, उसी दिन वह ईरान के एक और वरिष्ठ कमांडर अब्दुल रजा शहलाइ को भी मार गिराना चाहते थे। हालांकि, इसमें अमेरिकी सेना कामयाब नहीं हो सकी।

Read More News: टैंकर और बाइक में हुई जोरदार भिड़ंत, दो बच्चों समेत तीन की मौत

बता दें कि ईरान की कुद्स फोर्स के कमांडर कासिम सुलेमानी हवाई फायरिंग में मौत के बाद दोनों देशों के बीच विवाद गहरा गया। दूसरी ओर ईरान की संसद ने एक विधेयक पारित कर सभी अमेरिकी बलों को आतंकवादी घोषित कर चुकी है।

Read More News: गौतम गंभीर ने कसा तंज, कहा- दीपिका रेप पीड़िता के परिवार वालों से भ…