इन स्कूलों में शिक्षक पदों पर निकली बंपर भर्ती, इस तारीख तक कर सकते हैं आवेदन, देखें पूरी डिटेल

bumper recruitment of teachers in army public schools

: , January 23, 2022 / 02:08 PM IST

नई दिल्ली : bumper recruitment of teachers in army public schools देश भर के आर्मी पब्लिक स्कूलों में इन दिनों शिक्षक पदों पर बंपर वैकेंसी निकली है। आर्मी वेलफेयर एजुकेशन सोसाइटी ने इसके लिए अधिसूचना जारी कर दी है। जारी अधिसूचना के मुताबिक इन स्कूलों में पोस्ट ग्रेजुएट टीचर (पीजीटी), ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर (टीजीटी) और प्राइमरी टीचर (पीआरटी) पदों के लिए योग्य उम्मीदवारों से 7 जनवरी से 28 जनवरी 2022 तक ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए जा रहे हैं।

Read more : सांसद अर्जुन सिंह पर पत्थरों से हमला, पुलिस ने भीड़ से निकाला, भाजपा और टीएमसी समर्थकों में झड़प  

bumper recruitment of teachers in army public schools उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि AWES द्वारा TGT, PGT और PRT भर्ती के लिए रिक्तियों की संख्या की घोषणा नहीं की गयी है और इस सम्बन्ध में सोसाइटी ने अपने नोटिस में कहा है कि सभी पदों की इस वर्ष भरी जाने वाली रिक्तियों की घोषणा सम्बन्धित स्कूल/मैनेजमेंट द्वारा इंटरव्यू/टीचिंग स्किल ईवैल्यूएशन की तारीख की घोषणा के साथ की जाएगी। हालांकि, AWES ने अपने नोटिस में कहा है कि सभी 136 आर्मी पब्लिक स्कूलों में लगभग 8700 टीचर के पद स्वीकृत हैं। इनमें से बड़ी संख्या में रिक्तियां कई कारणों से निकलती हैं।

Read more : कोरोना संक्रमण के चलते साप्ताहिक बाजार बंद, व्यापारियों ने खोला मोर्चा, फिर से शुरू करने की मांग 

ये है चयन प्रक्रिया
आर्मी पब्लिक स्कूल (APS) TGT, PGT और PRT भर्ती 2022 के लिए उम्मीदवारों के चयन के लिए पहले चरण में ऑनलाइन स्क्रीनिंग टेस्ट (OST) का आयोजन 19 एवं 20 फरवरी 2022 को किया जाएगा। OST में सम्मिलित होने के लिए उम्मीदवारों के एडमिट कार्ड 10 फरवरी 2022 को जारी किए जाएंगे। सफल उम्मीदवारों को अगले चरण इंटरव्यू/टीचिंग स्किल के लिए बुलाया जाएगा।

Read more : मौत का Live Video : डांस कर रहे शख्स की अचानक हो गई मौत, दोस्तों को लगा मजाक लेकिन थम गई थी सांस 

आवेदन के लिए उम्मीदवारों ओएसटी के लिए रजिस्ट्रेशन करना होगा, जिसे उम्मीदवार AWES की आधिकारिक वेबसाइट, awesindia.com पर दिए गए ऑनलाइन आवेदन लिंक या नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक से कर सकते हैं।