Bihar Sarkari Job: 10 वीं पास के लिए निकली सरकारी नौकरी

10 वीं पास के लिए निकली सरकारी नौकरी, आज ही करें आवेदन, यहां देखें पूरी डिटेल

Bihar Sarkari Job: 10 वीं पास के लिए निकली सरकारी नौकरी, आज ही करें आवेदन, यहां देखें पूरी डिटेल, 300 पदों पर होगी भर्ती

Edited By: , November 29, 2022 / 09:55 AM IST

Department Of Science & Technology Office Attendant Recruitment 2022: अगर आप 10 वीं पास है और सरकारी नौकरी करने का सपना रखते है तो ये खबर आपको लिए। विज्ञान और प्रौद्योगिकी विभाग के ऑफिस अटेंडेंट पदों पर वैकेंसी निकली है। 300 से ज्यादा पदों पर कैंडिडेट्स की भर्ती होगी। बिहार सरकार नौकरी को लेकर सक्रिय दिख रही। इसको लेकर महागठबंधन सरकार एक्टिव है। अभी कई विभागों में सरकार वैकेंसी निकली है और कई विभाग वैंकेसी को लेकर तैयारी भी कर रहे हैं। वहीं, 10 वीं पास बिहार के युवाओं के लिए एक सुनहारा मौका है। बिहार विज्ञान और प्रौद्योगिकी विभाग के ऑफिस अटेंडेंट पदों पर वैकेंसी निकली है।

ये भी पढ़ें- भूत के नाम आया 1 करोड़ रुपए का लोन, बैंक वालों ने थमाया वसूली का नोटिस, जानें क्या है मामला

23 सितंबर से आवेदन प्रक्रिया शुरू

Bihar Sarkari Job: विज्ञान और प्रौद्योगिकी विभाग में कार्यालय परिचर के पदों पर बंपर नौकरियां निकली हैं। कुल 309 पदों पर कैंडिडेट्स की भर्ती होगी। आवेदन 23 सितंबर 2022 से शुरू हो गया है। अभ्यर्थी अंतिम समय से पहले आवेदन कर लें। अंतिम समय में सर्वर डावन होने की संभावना होती है। अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी अधिकारिक वेबसाइट dstonline@bihar.gov.in देख सकते हैं।

ये भी पढ़ें- आइडिया वोडाफोन यूजर्स के लिए बुरी खबर, बंद हो सकता है नेटवर्क, जानें वजह

विज्ञान और प्रौद्योगिकी विभाग ने निकाली वैकेंसी

Bihar Sarkari Job: विज्ञान और प्रौद्योगिकी विभाग में कार्यालय परिचर पद पर आवेदन 23 सितंबर 2022 से शुरू हो रहे हैं और इन पर अप्लाई करने की लास्ट डेट 31 अक्टूबर 2022 है। इन पदों के लिए किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से दसवीं पास कैंडिडेट्स अप्लाई कर सकते हैं। सेलेक्शन के लिए हाईस्कूल के नंबरों से मेरिट लिस्ट तैयार कर किया जाएगा।

ये भी पढ़ें- जिद्दी गहलोत का अटल फैसला! पायलट सीएम ना बनें, कांग्रेस में उठापटक जारी

नौकरी को लेकर सरकार अलर्ट

Department Of Science & Technology Office Attendant Recruitment 2022: अटेंडेंट के कुल 309 पदों पर कैंडिडेट्स की भर्ती होगी। इस वेबसाइट के अलावा कैंडिडेट्स इस विभाग की वेबसाइट state.bihar.gov.in/dst से भी अप्लाई कर सकते हैं। वहीं, बता दें कि महागठबंधन की सरकार बनने के बाद रोजगार सबसे बड़ा मुद्दा बना हुआ है। तेजस्वी यादव ने 10 लाख नौकरी का वादा किया था। जो अब नीतीश कुमार ने 20 लाख नौकरी देने की बात कही है। इससे युवाओं को एक उम्मीद जगी है। इसको लेकर कई विभाग तैयारी भी कर रहे हैं। कई विभाग ने वैकेंसी निकाल भी दी है। बीपीएससी भी अब नौकरी को लेकर एक्टिव दिख रहा है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें