Sarkari Naukri, 10वीं, 12वीं और ग्रेजुएट्स के लिए 2300 से ज्यादा नौकरियां, जल्द करें आवेदन

Sarkari Naukri, more than 2300 jobs for 10th, 12th and graduates, apply soon

Edited By: , December 2, 2021 / 03:02 PM IST

Sarkari Naukri नई दिल्ली। भारतीय पशुपालन निगम लिमिटेड ने योजना सूचना अधिकारी सहित विभिन्न पदों पर भर्तियां निकाली हैं। इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया चल रही है और लास्ट डेट में 2 दिनों का समय और बचा है। ऐसे में जिन अभ्यर्थियों ने अभी तक इन पदों के लिए आवेदन नहीं किया है। वह आधिकारिक वेबसाइट bharatiyapashupalan.com के जरिए 3 दिसंबर 2021 तक आवेदन कर सकते हैं।

पढ़ें- इस CNG कार में मिल रहा 31.59 का माइलेज.. कीमत भी 5 लाख से कम

अभ्यर्थी इस डायरेक्ट लिंक https://pay।bharatiyapashupalan।com/onlinerequirment के जरिए भी इन पदों के लिए सीधे आवेदन कर सकते हैं। कुल 2325 रिक्त पदों पर भर्तियों के लिए आवेदन मांगे गए हैं।

पढ़ें- इस दिन लगेगा साल का आखिरी सूर्यग्रहण? इन राशि वालों के खुल सकते हैं किस्मत के दरवाजे

योजना सहायक – 1875
योजना प्रसार अधिकारी – 375
योजना संचार अधिकारी – 75

योजना संचार अधिकारी के पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थी के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए। वहीं योजना प्रसार अधिकारी पद के लिए अभ्यर्थी का 12वीं पास होना अनिवार्य है। योजना सहायक पद के लिए अधिकतम शैक्षणिक योग्यता 10वीं पास निर्धारित की गई है।

पढ़ें- महज 499 रुपए में बुक कर सकेंगे ये इलेक्ट्रिक स्कूटर.. जानिए लॉन्चिंग डेट और कितनी होगी इसकी कीमत

इन पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी की उम्र 21 वर्ष से 45 वर्ष के बीच होनी चाहिए। अभ्यर्थी इस भर्ती से संबंधित अधिक जानकारी के लिए जारी आधिकारिक नोटिफिकेशन को देख सकते हैं।

पढ़ें- यहां घर खरीदते ही सरकार देती है 7.50 लाख रुपए, शिफ्टिंग के बाद सारी सुविधाएं भी फ्री

योजना संचार अधिकारी पद के लिए 826 रुपए और योजना प्रसार अधिकारी पद के लिए 708 रुपए आवेदन शुल्क निर्धारित किया गया है। वहीं योजना सहायक पद पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थी को 590 रुपए आवेदन शुल्क देना होगा।

पढ़ें- इस तारीख से बदल जाएगा ऑनलाइन पेमेंट का तरीका, इन कार्ड धारकों पर पड़ेगा असर

अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के जरिए किया जाएगा। लिखित परीक्षा सीबीटी मोड में होगी। लिखित परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा।