Bajaj launches new model Bajaj Pulsar P150

बजाज ने लॉन्च किया 150 cc बाइक का नया मॉडल, धांसू फीचर के साथ देखें कीमत

Bajaj launches new model Bajaj Pulsar P150 आज पल्सर सीरीज में अपनी नई बाइक Bajaj Pulsar 150P को लॉन्च किया है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:27 PM IST, Published Date : November 22, 2022/9:41 pm IST

Bajaj launches new model Bajaj Pulsar P150: नई दिल्ली। प्रमुख दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी बजाज ऑटो ने आखिरकार लंबे इंतजार के बाद आज पल्सर सीरीज में अपनी नई बाइक Bajaj Pulsar 150P को लॉन्च किया है। नए पल्सर में कंपनी ने कुछ ख़ास बदलाव किए हैं, जो कि इसे अपने सेग्मेंट में बेहतर बनाते हैं।

Read more: श्रमिकों को इस दिन मिलेगा अवकाश, नहीं कटेगी सैलरी, श्रम आयुक्त ने जारी किया आदेश 

आकर्षक लुक और दमदार इंजन क्षमता से सजी इस बाइक को दो वेरिएंट्स में पेश किया गया है। इसके सिंगल-डिस्क वेरिएंट की कीमत 1.16 लाख रुपये और ट्वीन-डिस्क वेरिएंट की कीमत 1.19 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तय की गई है।

F250 और N160 के बाद ये तीसरी पल्सर

Bajaj launches new model Bajaj Pulsar P150: बता दें कि, F250 और N160 के बाद ये तीसरी पल्सर है जो कि नए प्लेटफॉर्म पर तैयार की गई है। कंपनी का दावा है कि इस बाइक को स्पोर्टी लुक और डिज़ाइन देने के साथ ही इसके वजन को कम किया गया है।
Pulsar P150 में कंपनी ने स्पोर्टी, शॉर्प डिजाइन एलिमेंट का इस्तेमाल किया है, इसके अलावा 3डी फ्रंट, डुअल कलर इस बाइक को और भी बेहतर बनाते हैं। जहां सिंगल डिस्क वेरिएंट अपराइड स्टांस के साथ आता है वहीं ट्वीन-डिस्क को स्पोर्टी स्टांस दिया गया है जो कि स्पलिट सीट के साथ उपलब्ध है।

Read more: बंद होंगी इन इलाकों की शराब दुकानें, अवैध तरीके पर बेचने पर होगी जेल, इस वजह से सरकार ने लिया फैसला 

बाइक का वजन पिछले मॉडल के मुकाबले कम

Bajaj launches new model Bajaj Pulsar P150: Pulsar P150 में कंपनी ने नए 149.68cc की क्षमता का इंजन इस्तेमाल किया है जो कि 14.5 Ps की पावर और 13.5 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इस बाइक का वजन पिछले मॉडल के मुकाबले तकरीबन 10 किलोग्राम तक कम किया गया है, और कंपनी कहती है कि इससे पॉवर-टू-वेट रेशियो तकरीबन 11% तक बढ़ गया है।

बजाज ऑटो का दावा है कि, 790mm की सीट हाइट और मोनोशॉक सस्पेंशन इस बाइक के राइडिंग एक्सपीरिएंस को बेहतर बनाते हैं। इस बाइक को 5 अलग-अलग रंग विकल्पों के साथ पेश किया गया है, जिसमें रेसिंग रेड, कैरेबियन ब्लू, एबोनी ब्लैक रेड, एबोनी ब्लैक ब्लू और एबोनी ब्लैक व्हाइट शामिल है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers