This powerful bike is coming soon in India

भारत में जल्द आ रही है ये पावरफुल बाइक, लुक और डिज़ाइन बना देगी दीवाना

भारत में जल्द आ रही ये पावरफुल बाइक Suzuki ला रही है। Suzuki Katana ग्लोबल मार्केट में तकरीबन 40 सालों से मौजूद है

Edited By: , July 1, 2022 / 05:53 PM IST

Suzuki Katana: नई दिल्ली। भारत में जल्द आ रही ये पावरफुल बाइक Suzuki ला रही है। Suzuki Katana ग्लोबल मार्केट में तकरीबन 40 सालों से मौजूद है और अब कंपनी इसे भारतीय बाजार में पेश करने की तैयारी कर रही है। आकर्षक लुक और दमदार इंजन क्षमता से सजी इस बाइक को कम्पलीट बिल्ट यूनिट रूट से भारत लाया जाएगा।>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए Click करें*<<

यह भी पढ़ें: इस चॉकलेट के फायदे जानकर आप भी हो जाएंगे हैरान, कई समस्याओं को करेगा दूर…

Suzuki Katana: Katana नाम का जापानी भाषा में अर्थ होता है ‘तलवार’, सुजुकी से इस नाम के जुड़ने का इतिहास तकरीबन 40 साल पुराना है। इसे पहली बार 1979 में सामने लाया गया था जब सुजुकी ने उस समय का एक जबरदस्त डिजाइन बनाने के लिए बीएमडब्ल्यू के पूर्व स्टाइलिंग प्रमुख हैंस मुथ को काम पर रखा था। फिर 1980 में Suzuki GSX1100S कटाना आई और उसके बाद कई अन्य मॉडल पेश किए गएं। सुज़ुकी कटाना दुनिया भर में अपने एयरोडायनमिक डिज़ाइन के साथ ही हाई-स्पीड स्टैबिलिटी के लिए जानी जाती है।

यह भी पढ़ें: दो सहेलियों को हुई मोहब्बत, गुपचुप तरीके से रचा ली शादी, देखिए इनकी अनोखी love story… 

Suzuki Katana: कंपनी ने इस बाइक में फ़्यूल इंजेक्टेड तकनीक से लैस 999cc की क्षमता का इललाइन, लिक्विड-कूल्ड इंजन का इस्तेमाल किया है। जो कि 150bhp की पावर जेनरेट करता है, इसकी पावर का अंदाजा आप इसी बता से लगा सकते हैं कि, ये पावर आउटपुट स्कॉर्पियो के पुराने मॉडल से भी ज्यादा है। इसमें एड्जेस्टबल सस्पेंशन सेटअप दिया गया है जो कि तेज रफ़्तार में भी संतुलित और आरामदायक ड्राइविंग प्रदान करता है।

यह भी पढ़ें: ‘देश को खामोश राष्ट्रपति नहीं चाहिए’ रायपुर दौरे पर आए यशवंत सिन्हा का बड़ा बयान

Suzuki Katana: महज 17 सेकेंड के इस टीजर वीडियो में बाइक के फ़्यूल टैंक की हल्की सी झलक देखने को मिली है। ऐसा माना जा रहा है कि भारतीय बाजार में पेश की जाने वाली Suzuki Katana में कंपनी यहां के बाजार के अनुसार कुछ बदलाव किए जा सकते हैं। ग्लोबल मॉडल के डिजाइन की बात करें तो इसमें LED लाइटिंग के साथ LCD इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और कलर टीएफटी डिस्प्ले दिया गया है, जो कि ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ आता है।

 

#HarGharTiranga