New Honda City 2023 price and feachers

Honda City 2023 : बजार में धूम मचाने आई नई Honda City, ADAS के साथ साथ मिलेंगे ये फीचर्स, कीमत है मात्र इतनी

Honda City 2023 : होंडा ने भारत में अपनी Honda City कॉम्पैक्ट सेडान को नए अवतार में लॉन्च कर दिया है। नई होंडा सिटी के डिजाइन, फीचर्स

Edited By :   Modified Date:  March 2, 2023 / 04:46 PM IST, Published Date : March 2, 2023/4:46 pm IST

नई दिल्ली : Honda City 2023 : होंडा ने भारत में अपनी Honda City कॉम्पैक्ट सेडान को नए अवतार में लॉन्च कर दिया है। नई होंडा सिटी के डिजाइन, फीचर्स और पावरट्रेन में बदलाव के किया गया है। यह भारत में बिकने वाली एक पॉपुलर सेडान कार है। Honda City 2023 को चार वेरिएंट्स में पेश किया गया है, जिसमें SV, V, VX और ZX शामिल हैं। Honda ने नई सिटी की कीमत पेट्रोल-ओनली वेरिएंट्स के लिए ₹11.49 लाख से ₹15.97 लाख तक है। जबकि इसके हाईब्रिड मॉडल की कीमत ₹18.89 लाख से ₹20.39 लाख (एक्स-शोरूम) के बीच होगी। होंडा सिटी का मुकाबला Maruti Suzuki Ciaz और Hyundai Verna 2023 के साथ साथ रहता है। हुंडई वरना भी 21 मार्च को नए अवतार में लॉन्च होगी।

यह भी पढ़ें : SDM और DSP के पद पर निकली बंपर भर्ती, ऐसे अभ्यर्थियों को आयु सीमा में ​मिलेगी विशेष छूट, देखिए पूरी डिटेल

इंटीरियर में ज्यादा बदलाव नहीं

Honda City 2023 : कंपनी ने एक्सटीरियर को तो अपग्रेड किया है, लेकिन इंटीरियर में ज्यादा बदलाव नहीं हुआ है। इसे डुअल-टोन थीम और नए अपहोल्स्ट्री के साथ पेश किया गया है। इसमें 8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 7-इंच डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, पैनोरमिक सनरूफ जैसे फीचर्स दिए गए हैं। कंपनी ने वायरलेस चार्जिंग के साथ वायरलेस एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो की सुविधा भी दी है।

यह भी पढ़ें : 28 साल बाद महाराष्ट्र की इस सीट पर बीजेपी की हुई बुरी हार, सत्ता में होने के बावजूद नहीं बचा पाई अपना किला 

नई होंडा सिटी में मिलेगा ADAS फीचर

कंपनी ने नई होंडा सिटी में फीचर्स के लिहाज से सबसे बड़ा एडिशन ADAS (एडवांस ड्राइवर असिस्टेंट सिस्टम) के रूप में किया है। कंपनी ने यह सुविधा पिछले साल स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड वेरिएंट में जोड़ी थी। इसके तहत कार में एडेप्टिव क्रूज कंट्रोल, लेन कीप असिस्ट और ऑटोनोमस इमरजेंसी ब्रेकिंग जैसी सुविधा मिलती है।

यह भी पढ़ें :  हर साल मार्केट में नया मॉडल लॉन्च करेगी ये मोटरसाइकिल कंपनी, हीरो और बजाज की बढ़ेगी मुश्किलें… 

नई होंडा सिटी में मिलेगा 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन

Honda City 2023 : इंजन की बात करें तो इसमें 1.5-लीटर डीजल इंजन को बंद कर दिया गया है। इसकी जगह, 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो अब E20 इथेनॉल-मिश्रण पर काम कर सकता है। यह इंजन 121 hp की पावर और 145 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। होंडा सिटी पेट्रोल मैनुअल वेरिएंट के लिए माइलेज 17.8 kmpl और ऑटोमैटिक वेरिएंट के लिए 18.4 kmpl का है। जबकि इसका 1.5-लीटर हाइब्रिड इंजन 126 hp की पावर और 256 Nm का पीक टॉर्क देता है। इसकी फ्यूल इकॉनमी 27.13 kmpl की है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें