सेबी के ‘स्कोर्स’ मंच पर मिली 3,236 शिकायतों का अगस्त में किया गया समाधान

सेबी के ‘स्कोर्स’ मंच पर मिली 3,236 शिकायतों का अगस्त में किया गया समाधान

Edited By :  
Modified Date: November 29, 2022 / 07:51 PM IST
,
Published Date: September 9, 2022 10:36 pm IST

नयी दिल्ली, नौ सितंबर (भाषा) भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (सेबी) ने अपनी शिकायत निपटान प्रणाली (स्कोर्स) के जरिये सूचीबद्ध कंपनियों या बाजार मध्यस्थों के खिलाफ मिली कुल 3,236 शिकायतों का अगस्त माह में निपटान किया। इनमें पिछली अवधि में मिली शिकायतें भी शामिल हैं।

सेबी की तरफ से शुक्रवार को जारी आंकड़ों के अनुसार, समीक्षाधीन महीने की शुरुआत में 3,058 शिकायतें लंबित थीं और अगस्त में 3,292 नयी शिकायतें मिलीं।

बाजार नियामक के अनुसार ये शिकायतें धनवापसी, आवंटन, निकासी और ब्याज सहित अन्य मामलों से संबंधित थीं।

स्कोर्स एक शिकायत समाधान प्रणाली है, जिसे जून, 2011 में शुरू किया गया था।

नियामक ने यह भी कहा कि अगस्त, 2022 तक नौ शिकायतें ऐसी थीं, जो तीन महीने से अधिक समय से लंबित थीं। इस मंच पर औसतन 25 दिन में शिकायतों का समाधान किया जाता है।

भाषा मानसी रमण

रमण

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)