Aditya Birla Sun Life AMC IPO
Aditya Birla Sun Life AMC IPO : के लिए 29 सितंबर यानी आज खुलने जा रहा है। कंपनी की योजना 1 अक्टूबर, 2021 को तीन दिनों के सब्स्क्रिप्शन बाद इसे बंद करने की है। ABSL ने अपना IPO Price 695 रुपये से 712 रुपये प्रति इक्विटी शेयर के साथ 5 रुपये प्रति इक्विटी शेयर फेस वैल्यू के रूप में तय किया है। पब्लिक इश्यू शेयरधारकों को बेचकर कुल 38,880,000 इक्विटी शेयरों के साथ 2,768.26 करोड़ रुपये की बिक्री के लिए complete offer for sale यानी OFS है। IPO का उद्देश्य स्टॉक एक्सचेंजों पर इक्विटी शेयरों को सूचीबद्ध करने के साथ-साथ OFS को पूरा लाभ प्राप्त करने का है। चूंकि यह इश्यू पूरी तरह से OFS है, इसलिए कंपनी को सीधे IPO से कोई आय प्राप्त नहीं होगी। सभी आय बिक्री शेयरधारकों के पास जाएगी।
आदित्य बिड़ला सन लाइफ एएमसी भारत में सबसे बड़ी गैर-बैंक संबद्ध परिसंपत्ति प्रबंधन कंपनियों में से एक है। इसने 2019 के मार्च से अपने तिमाही औसत प्रबंधन (QAAUM) के अनुसार भारत में सबसे बड़े गैर-बैंक संबद्ध AMC के रूप में अपना उच्च स्थान बनाए रखा है। इसे 2011 के सितंबर में QAAUM द्वारा भारत में चार सबसे बड़े AMC में से एक स्थान दिया गया था।
यह अनुभवी प्रमोटरों के लिए एक प्रसिद्ध और विश्वसनीय ब्रांड भी है। इस IPO में कंपनी के प्रमोटर Aditya Birla Capital Limited (ABCL) और Sun Life (India) AMC Investments Inc. हैं। इन विश्वसनीय नामों और इसके साथ आने वाले अनुभव लंबे समय तक अपने ग्राहकों में बहुत विश्वास पैदा करते हैं। कंपनी बी-30 पेनेट्रेशन के माध्यम से अपने व्यक्तिगत निवेशक ग्राहक के आधार को बढ़ाने के लिए भी प्रतिबद्ध है।
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महामारी के प्रभाव ने कंपनी के भविष्य को व्यापार के मामले में अनिश्चितता की स्थिति में छोड़ दिया। Assets Under Management (AUM) में किसी भी तरह के भारी बदलाव के परिणामस्वरूप कंपनी के समग्र राजस्व और लाभ में गिरावट आ सकती है। एक और चिंता निवेश उत्पादों का खराब प्रदर्शन है, जिससे निवेशकों को नुकसान हो सकता है।
1994 में स्थापित, कंपनी उद्योग जगत के कुछ सबसे भरोसेमंद नामों, यानी Aditya Birla Capital Limited (ABCL) और Sun Life (India) के बीच एक संयुक्त उद्यम है। इसे अपने इनोवटिव और कस्टमर फॉरवर्ड के लिए भी जाना जाता है क्योंकि यह अपने संसाधनों को मजबूती से विस्तार के लिए समर्पित करता है।
ब्रोकिंग कंपनियां इस AMC की मजबूत विकास संभावनाओं और इसके बड़े कंपनी आकार, बढ़ते व्यक्तिगत निवेशक ग्राहकों का बेस, बढ़ते पूंजी बाजार आदि कारकों के कारण इस इश्यू के लिए ‘सब्सक्राइब’ करने की सिफारिश कर रही हैं।