हरियाणा में गन्ने का भाव बढ़ाने की मांग को लेकर किसानों का धरना |

हरियाणा में गन्ने का भाव बढ़ाने की मांग को लेकर किसानों का धरना

हरियाणा में गन्ने का भाव बढ़ाने की मांग को लेकर किसानों का धरना

:   Modified Date:  December 25, 2022 / 07:35 PM IST, Published Date : December 25, 2022/7:35 pm IST

जींद (हरियाणा), 25 दिसंबर (भाषा) भारतीय किसान यूनियन के आह्वान पर रविवार को गन्ना उत्पादक किसानों को गन्ने का भाव 450 रुपये प्रति क्विंटल किए जाने की मांग को लेकर जींद सहकारी चीनी मिल के बाहर धरना दिया और एक घंटे के लिए जींद-नरवाना राष्ट्रीय राजमार्ग अवरुद्ध कर दिया।

किसानों के प्रदर्शन के दौरान सरकार के खिलाफ नारेबाजी भी की गई। उनके प्रदर्शन को देखते हुए बड़ी संख्या में पुलिसबल तैनात किया गया था। हालांकि किसानों का प्रदर्शन शांतिपूर्ण रहा और उन्होंने एक घंटे बाद राजमार्ग पर आवागमन खोल दिया।

धरना समाप्त होने के बाद किसान संगठन के पदाधिकारी कोई ज्ञापन दिए बगैर घर लौट गए। हरियाणा की सहकारी चीनी मिलों में गन्ना पेराई का नया सत्र शुरू होने के बाद अभी तक राज्य सरकार ने गन्ने का भाव नहीं घोषित किया है।

भाकियू ने पिछले दिनों यह फैसला किया था कि गन्ना उत्पादक किसानों को 450 रुपये प्रति क्विंटल का भाव दिलाने की मांग को लेकर हरियाणा की सभी चीनी मिलों के बाहर धरना दिया जाएगा। उसी फैसले के अनुरूप भाकियू से जुड़े किसान जींद सहकारी चीनी मिल के बाहर धरना दिया।

इस दौरान किसान नेताओं ने मांग की कि राज्य सरकार गन्ने का खरीद मूल्य 450 रुपये प्रति क्विंटल तुरंत प्रभाव से घोषित करे। उन्होंने ऐसा नहीं होने पर बड़ा आंदोलन करने की चेतावनी भी दी।

भाषा सं रंजन प्रेम

प्रेम

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)