अगले साल मार्च तक चार नयी आवासीय परियोजनाएं शुरू करेगी महिंद्रा लाइफस्पेस

अगले साल मार्च तक चार नयी आवासीय परियोजनाएं शुरू करेगी महिंद्रा लाइफस्पेस

Edited By: , March 11, 2021 / 07:21 PM IST

नयी दिल्ली, 17 नवंबर (भाषा) रीयल एस्टेट कंपनी महिंद्रा लाइफस्पेस डेवलपर्स लि. अगले साल मार्च तक चार नयी आवासीय परियोजनाएं शुरू करेगी। अपनी भविष्य की वृद्धि योजना के तहत कंपनी मुंबई, पुणे और चेन्नई में ये परियोजनाएं शुरू करने जा रही है। इन परियोजनाओं में कुल मिलाकर 900 से अधिक आवासीय इकाइयों का निर्माण किया जाएगा।

महिंद्रा लाइफस्पेस के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) अरविंद सुब्रमण्यन ने पीटीआई-भाषा से साक्षात्कार में कहा कि दूसरी तिमाही में कंपनी की बुकिंग में सुधार हुआ है। अक्टूबर-दिसबर के दौरान भी त्योहारी सीजन की वजह से मांग अच्छी रहने की उम्मीद है।

सुब्रमण्यन ने कहा कि लॉकडाउन के बाद अब घरों की मांग सुधर रही है। उन्होंने कहा कि मांग में सबसे अधिक योगदान वेतनभोगी वर्ग का है, जिनकी आमदनी का स्रोत स्थिर है। चालू वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही में महिंद्रा लाइफस्पेस की बिक्री बुकिंग 115 करोड़ रुपये रही है। वित्त वर्ष की पहली छमाही में यह 154 करोड़ रही है। कंपनी ने पहली छमाही में ग्राहकों से करीब 200 करोड़ रुपये जुटाए हैं।

उन्होंने कहा, ‘‘चालू वित्त वर्ष में हमारी बुकिंग पिछले साल के समान रहेगी।’’

वित्त वर्ष 2019-20 में कंपनी की बिक्री बुकिंग 800 करोड़ रुपये रही थी।’’

सुब्रमण्यन ने बताया कि कंपनी चालू वित्त वर्ष की दूसरी छमाही में चार नयी परियोजनाएं शुरू करने जा रही है। इनमें से दो परियोजनाएं मुंबई में और एक-एक पुणे और चेन्नई में होंगी।

कंपनी मुंबई में मध्यम-प्रीमियम श्रेणी की दो परियोजनाओं के तहत 130 इकाइयों की पेशकश करेगी। वहीं पुणे और चेन्नई में भी कंपनी सस्ते घरों की परियोजनाएं शुरू करेगी। पुणे में 430 और चेन्नई में 345 आवासीय इकाइयां बनाई जाएंगी।

भाषा अजय अजय

अजय