एनएचपीसी को चेनाब वैली पावर प्रोजेक्ट्स में पीटीसी इंडिया की हिस्सेदारी के अधिग्रहण की मंजूरी मिली | NHPC gets approval to acquire PTC India's stake in Chenab Valley Power Projects

एनएचपीसी को चेनाब वैली पावर प्रोजेक्ट्स में पीटीसी इंडिया की हिस्सेदारी के अधिग्रहण की मंजूरी मिली

एनएचपीसी को चेनाब वैली पावर प्रोजेक्ट्स में पीटीसी इंडिया की हिस्सेदारी के अधिग्रहण की मंजूरी मिली

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:38 PM IST, Published Date : May 12, 2021/4:35 pm IST

नयी दिल्ली, 12 मई (भाषा) सार्वजनिक क्षेत्र की जलविद्युत कंपनी एनएचपीसी ने बुधवार को कहा कि उसे चेनाब वैली पावर प्रोजेक्ट्स प्राइवेट लि. में पीटीसी इंडिया की पूरी 2 प्रतिशत हिस्सेदारी के अधिग्रहण की संबंधित प्राधिकरण से मंजूरी मिल गयी है।

इस हिस्सेदारी के अधिग्रहण के बाद एनएचपीसी की हिस्सेदारी बढ़कर 51 प्रतिशत हो जाएगी और वह चेनाब वैली पावर प्रोजेक्ट्स प्राइवेट लि. में बहुलांश हिस्सेदार हो जाएगी।

कंपनी ने शेयर बाजार को दी सूचना में कहा, ‘‘बिजली मंत्रालय ने 12 मई, 2021 को पत्र के जरिये सक्षम प्राधिकरण द्वारा पीटीसी इंडिया लि. (पीटीसी) की चेनाब वैली पावर प्रोजेक्ट्स प्राइवेट लि. में एनएचपीसी द्वारा 2 प्रतिशत हिस्सेदारी के अधिग्रहण की मंजूरी की सूचना दी है।’’

चेनाब वैली पावर प्रोजेक्ट्स संयुक्त उद्यम कंपनी है। इसमें एनएचपीसी की 49 प्रतिशत, जकेएसपीडीसी की 49 प्रतिशत तथा 2 प्रतिशत पीटीसी के पास है।

चेनाब वैली पावर प्रोजेक्ट्स का गठन 13 जून, 2011 को जम्मू कश्मीर सरकार और भारत सरकार की पहल पर हुआ था। इसका मकसद चेनाब नदी में पनबिजली क्षमता का उपयोग करना है। इसकी स्थापित क्षमता 3,094 मेगावाट है।

भाषा

रमण महाबीर

महाबीर

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers