ओयो की इस साल अयोध्या समेत धार्मिक स्थलों पर 400 संपत्तियों की योजना |

ओयो की इस साल अयोध्या समेत धार्मिक स्थलों पर 400 संपत्तियों की योजना

ओयो की इस साल अयोध्या समेत धार्मिक स्थलों पर 400 संपत्तियों की योजना

:   Modified Date:  January 15, 2024 / 05:52 PM IST, Published Date : January 15, 2024/5:52 pm IST

नयी दिल्ली, 15 जनवरी (भाषा) आतिथ्य प्रौद्योगिकी मंच ओयो ने सोमवार को कहा कि वह अयोध्या, वाराणसी, तिरुपति और कटरा-वैष्णो देवी जैसे प्रमुख धार्मिक स्थलों में इस साल के अंत तक 400 संपत्तियों की पेशकश की योजना बना रही है।

ओयो ने बयान में कहा कि घरेलू यात्राओं में तेजी और आध्यात्मिक पर्यटन को लेकर लोगों की बढ़ती रुचि को देखते हुए देशभर में प्रमुख आध्यात्मिक स्थलों में योजनाबद्ध विस्तार को बढ़ावा मिला है।

इस पृष्ठभूमि में पैदा हो रहे कारोबारी अवसर का लाभ उठाने के लिए ओयो ने अयोध्या, पुरी, शिरडी, वाराणसी, अमृतसर, तिरुपति, हरिद्वार, कटरा-वैष्णो देवी और चार धाम मार्ग सहित विभिन्न धार्मिक स्थलों में संपत्तियां खोलने की योजना बनाई है।

बयान के मुताबिक, भव्य राम मंदिर के 22 जनवरी को होने वाले उद्घाटन के बीच ओयो के मंच पर अयोध्या के बारे में ‘तलाश’ 350 प्रतिशत तक बढ़ गई है।

अयोध्या में श्रद्धालुओं की बढ़ती संख्या को देखते हुए ओयो ने 50 होमस्टे शुरू किए हैं जिनमें लगभग 1,000 कमरे हैं।

ओयो के संस्थापक एवं समूह मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) रितेश अग्रवाल ने कहा, ‘‘भारत में आध्यात्मिक पर्यटन एक बड़ी छलांग लगाने जा रहा है। अयोध्या में राम मंदिर का उद्घाटन इसका एक प्रमाण है। मैं इस भव्य समारोह में शामिल होकर इस रोमांच का प्रत्यक्ष साक्षी बनूंगा।’’

भाषा प्रेम प्रेम अजय

अजय

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)