पेट्रोल-डीजल के आज फिर बढ़े दाम, SMS से जानिए आपके शहर में क्या है नई कीमत

Petrol and diesel prices increased again today, know through SMS what is the new price in your city

Edited By: , October 21, 2021 / 11:14 AM IST

Petrol and diesel prices today : नई दिल्ली। पेट्रोल और डीजल की कीमतों में आज फिर 35-35 पैसे तक की बढ़ोतरी की गई है। अक्टूबर के महीने में ईंधन की कीमतों में अब तक 5 रुपये से ज्यादा की बढ़ोत्तरी हो चुकी है।

पढ़ें- गोद में बेटी, हाथ में वायरलेस, साथ में सीएम की सुरक्षा.. जब DSP मोनिका सिंह ने किया सैल्यूट, तो जज्बे के कायल हो गए मुख्यमंत्री 

भारतीय पेट्रोलियम विपणन कंपनियों ने आज (21 अक्टूबर) गुरुवार को पेट्रोल की कीमत में 35 पैसे की बढ़ोतरी की है तो वहीं डीजल के दाम भी 35 पैसे बढ़े हैं।

पढ़ें- कबाड़ माफिया हाजी गल्ला की 9 करोड़ की संपत्ति जब्त, माफिया के खिलाफ दर्ज हैं करीब 30 मामले 

आज जारी लेटेस्ट अपडेट के मुताबिक, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पेट्रोल 106.54 रुपये प्रति लीटर और मुंबई में 112.44 रुपये प्रति लीटर दर्ज किया गया. वहीं, मुंबई में डीजल अब 103.26 रुपये प्रति लीटर के भाव बिक रहा है, जबकि दिल्ली में डीजल का रेट 95.27 रुपये प्रति लीटर है।

पढ़ें- कोरोना वैक्सीन के 100 करोड़ डोज आज हो जाएंगे पूरे, लाल किले पर फहराया जाएगा दुनिया का सबसे बड़ा तिरंगा 

बता दें कि अक्टूबर में पेट्रोल-डीजल के भाव में रिकॉर्ड बढ़ोतरी हो रही है. अबतक ईंधन की कीमतों में 5 रुपये से ज्यादा की बढ़ोत्तरी हो चुकी है. एक्सपर्ट्स का मानना है कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल का भाव 90 डॉलर प्रति बैरल तक पहुंच सकता है. ऐसे में पेट्रोल-डीजल में अभी और इजाफा होना तय है।

पढ़ें- लाइव बुलेटिन में टीवी एंकर दे रही थी गर्म मौसम की जानकारी.. तभी पीछे स्क्रीन पर चलने लगा पोर्न वीडियो

पेट्रोल की कीमत पहले से ही कई राज्यों में 100 रुपये प्रति लीटर से ऊपर है, जबकि डीजल की दरें भी तकरीबन एक दर्जन राज्यों में 100 रुपये प्रति लीटर के स्तर को पार कर गई हैं।

पढ़ें- मातम में बदल गई शादी की खुशियां, दुल्हन को लेकर लौट रही कार की ट्रक से टक्कर, दुल्हन समेत 3 की मौत

पेट्रोल-डीजल के दाम प्रतिदिन अपडेट किए जाते हैं. ऐसे में आप सिर्फ एक SMS के जरिए रोज अपने शहर में पेट्रोल-डीजल की कीमत जान सकते हैं. इसके लिए इंडियन ऑयल के ग्राहकों को RSP कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर भेजना होगा.