अब सात कंपनियों की संपत्तियों की नीलामी 31 अगस्त को करेगा सेबी, तारीख बढ़ाई |

अब सात कंपनियों की संपत्तियों की नीलामी 31 अगस्त को करेगा सेबी, तारीख बढ़ाई

अब सात कंपनियों की संपत्तियों की नीलामी 31 अगस्त को करेगा सेबी, तारीख बढ़ाई

:   Modified Date:  August 17, 2023 / 06:17 PM IST, Published Date : August 17, 2023/6:17 pm IST

नयी दिल्ली, 17 अगस्त (भाषा) भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (सेबी) गैरकानूनी तरीके से निवेशकों से जुटाई गई राशि की वसूली के लिए सनहेवन एग्रो इंडिया और रविकिरण रियल्टी इंडिया समेत सात कंपनियों की 15 संपत्तियों की नीलामी की तारीख 21 अगस्त की जगह 31 अगस्त कर दी है।

जिन अन्य कंपनियों की संपत्तियों की नीलामी की जानी हैं उनमें इन्फोकेयर इन्फ्रा, भारत कृषि समृद्धि इंडस्ट्रीज लिमिटेड, जीएसएचपी रियलटेक लिमिटेड, जस्ट-रिलायबल प्रोजेक्ट्स इंडिया लिमिटेड और न्यूलैंड एग्रो इंडस्ट्रीज लिमिटेड शामिल हैं।

सेबी की ओर से जारी नोटिस के अनुसार, कुछ इच्छुक बोलीदाताओं के अधिक समय मांगने के मद्देनजर नीलामी की तारीख 21 अगस्त से 31 अगस्त करने का फैसला किया गया।

बाजार नियामक के अनुसार, इन संपत्तियों की नीलामी के लिए 13 करोड़ रुपये का आरक्षित मूल्य रखा गया है। इन संपत्तियों में पश्चिम बंगाल में स्थित जमीनों के अलावा आवासीय इमारत भी शामिल है।

इन संपत्तियों की नीलामी निवेशकों से गैरकानूनी रूप से जुटाए गए पैसे की वसूली के लिए की जा रही है। सेबी ने उन्हें सार्वजनिक निर्गम मानकों का पालन न करते हुए धन जुटाने का दोषी मानते हुए वसूली की यह कार्रवाई शुरू की है।

भाषा निहारिका अजय

अजय

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)