want to charge your smartphone faster than apply this trick

खत्म हो जाएगा बार-बार ​फोन को चार्जिंग करने का झंझट, बस चेंज कर लें फोन की ये सेटिंग

खत्म हो जाएगा बार-बार ​फोन को चार्जिंग करने का झंझट! want to charge your smartphone faster than apply this trick you can feel change

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:08 PM IST, Published Date : October 9, 2021/6:37 pm IST

नई दिल्ली: बाजार में हमारी डिमांड और सुविधा के हिसाब से स्मार्ट फोन तो उपलब्ध हैं, लेकिन इन स्मार्टफोन में बैटरी की गजब समस्या है। लोगों को स्मार्टफोन के साथ-साथ पॉवर बैंक भी साथ लेकर चलना होता है। ऐसा इसलिए होता है क्योंकि स्मार्टफोन में बड़ा डिस्प्ले होने के साथ ही बैटरी की खपत भी अधिक होती है। तो चलिए आज हम आपको एक ऐसा ट्रिक बताने जा रहे हैं, जिससे आपकी समस्या का समाधान हो जाएगा और बार बार फोन चार्ज करने का झंझट खत्म हो जाएगा।

Read More: 7th pay commission: इन अफसरों को सरकार ने दिया प्रमोशन, 15 हजार रुपए हर माह बढ़ जाएगी सैलरी

बार-बार फोन को फिर से चार्ज करने की झंझट से निजात पाने के लिए आपको अपने फोन की सेटिंग में बदलाव करना होगा। ये सेटिंग फोन के डेवलपर ऑप्शन में होती है, जिसे पहले एक्टिव करना होता है। इस सेटिंग को अप्लाई करने के लिए सबसे पहले फोन की Settings में जाकर About phone में जाएं। यहां पर सबसे नीचे आपको Build number पर 7-8 बार टैब करना होगा। जिसके बाद Developer options आ जाएगा। इस ऑप्शन के अंदर फोन से जुड़ी कई सीक्रेट सेटिंग होती हैं।

Read More: टिकट कटने के बाद अरुण यादव का छलका दर्द, तो मंत्री भूपेंद्र सिंह बोले- स्वागत है आपका भाजपा में

जब आपके फोन में Developer options नज़र आने लगे तब इसे ओपन करें। अब Developer options में नीचे की तरफ Networking के ऑप्शन में Select USB configuration का ऑप्शन होता है, इसे ओपन करें। इसमें MTP ऑटो सिलेक्ट होता है। जहां से आपको Charging को सिलेक्ट करना है। अब आप Charging को सिलेक्ट करके पीछे आ जाएं और फिर Developer options से भी बाहर निकल जाएं। इसके बाद, एक बार फिर इस ऑप्शन में जाकर चेक कर लें कि Charging सिलेक्ट है या नहीं। इसके बाद आपको फोन पहले से फास्ट स्पीड में चार्ज होता नजर आएगा और आपको बार-बार चार्ज पर लगाने के झंझट से छुटकारा भी मिल जाएगा।

Read More: PM Kisan Tractor Yojana: किसानों को आधे दाम ​पर ट्रैक्टर दे रही सरकार, कैसे उठाएं इस योजना का लाभ..यहां जानें