CM Baghel letter on betting apps: ऑनलाइन बेटिंग मामले में सीएम बघेल ने पीएम मोदी को लिखा पत्र, की ये मांग

CM Baghel letter on betting apps: ऑनलाइन बेटिंग मामले में सीएम बघेल ने पीएम मोदी को लिखा पत्र, CM Bhupesh Baghel wrote a letter to PM Modi

  •  
  • Updated On - December 2, 2023 / 10:02 AM IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ में इन दिनों ऑनलाइन बेटिंग को लेकर सियासत गरमाई हुई है। इसी बीच प्रदेश के मुखिया सीएम भूपेश बघेल ने पीएम मोदी को पत्र लिखकर ऑनलाइन बेटिंग के अवैध कारोबार से जुड़े प्लेटफॉर्म, वेब, ए.पी.के., टेलीग्राम, इंस्टाग्राम, यू.आर.एल. इत्यादि पर पूर्णतया प्रतिबंध लगाये जाने की मांग की है।

Read More:  Modi-Meloni Meeting: पीएम मोदी और मेलोनी की मुलाकात फिर सुर्ख़ियों में.. खूब वायरल हो रही है उनकी सेल्फी और तस्वीरें, आप भी देखें

बता दें कि कुछ समय से ऑनलाईन बेटिंग, गेमिंग के माध्यम से अवैध जुआ एवं सट्टा कारोबार का देशव्यापी विस्तार हुआ है तथा इसके संचालक एवं स्वामी विदेशों से उक्त अवैध कारोबार का संचालन करते आ रहे हैं। इसलिए इसपर प्रतिबंध लगाने के लिए सीएम बघेल ने पीएम मोदी को पत्र लिखकर ये मांग की है। CM भूपेश बघेल ने पत्र लिखकर कहा कि ऑनलाईन बेटिंग के अवैध कारोबार बैन हो। ऑनलाईन बेटिंग से जुड़े सभी प्लेटफॉर्म बैन हो। केंद्र सरकार अपनी शक्तियों का प्रयोग कर बैन करें।

Read More: Kondagaon News : कांग्रेसियों ने रिटर्निंग ऑफिसर को सौंपा ज्ञापन, भाजपा पर लगाया गंभीर आरोप 

दरअसल, ऑनलाइन बेटिंग का ये अवैध कारोबार कई अंतर्राष्ट्रीय और देशीय नंबरो, ई-मेल आई-डी, टेलीग्राम, इंस्टाग्राम, यू.आर.एल.  आदि के माध्यम से संचालित होता है। जिसके चलते अभी ऑनलाइन बेटिंग के कई मामले सामने आए थे। हालांकि आरोपियों की पहचान कर उन पर कार्रवाई भी की गई है। लेकिन, इसे पूरी तरह समाप्त करने के लिए जरूरी है कि इनके माध्यमों को ही पूरी तरह प्रतिबंध कर दिया जाए।

सर्वे फॉर्म: छत्तीसगढ़ में किसकी बनेगी सरकार, कौन बनेगा सीएम? इस लिंक पर ​क्लिक करके आप भी दें अपना मत

सर्वे फॉर्म: मध्यप्रदेश में किसकी बनेगी सरकार, कौन बनेगा सीएम? इस लिंक पर ​क्लिक करके आप भी दें अपना मत

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp