केरल में ओमीक्रोन के 59 नये मामले, कुल मामले बढकर 480 |

केरल में ओमीक्रोन के 59 नये मामले, कुल मामले बढकर 480

केरल में ओमीक्रोन के 59 नये मामले, कुल मामले बढकर 480

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:10 PM IST, Published Date : January 13, 2022/4:52 pm IST

तिरूवनंतपुरम, 13 जनवरी (भाषा) केरल में कोरोना वायरस संक्रमण के ओमीक्रोन स्वरूप के 59 नये मामले सामने आये, जिसके बाद राज्य में संक्रमण के इस नये स्वरूप से संक्रमितों की संख्या बढ़ कर 480 हो गयी है । स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने इसकी जानकारी दी ।

स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि ओमीक्रोन के नये मामलें में सबसे अधिक अलप्पुझा में 12 मामले सामने आये हैं जबकि सबसे कम एक मामला कन्नूर में सामने आया है ।

इसमें कहा गया है कि इनमें से 42 लोग कम जोखिम वाले देशों से जबकि पांच उच्च जोखिम वाले देशों से यहां आये हैं । इसमें से कहा गया कि ये संक्रमित संयुक्त अरब अमीरात (33) कतर (6) अमेरिका (2) तथा तुर्की, इजराइल, कजाखस्तान, यूक्रेन, सऊदी अरब और जर्मनी (सभी देशों से एक एक ) से आये हैं ।

बयान में कहा गया है कि कुल 480 मामलों में से 332 कम जोखिम वाले देशों से जबकि 90 उच्च जोखिम वाले देशों से आये हैं । इसमें कहा गया है कि 52 लोग संपर्क में आने से संक्रमित हुये हैं जबकि छह मरीज अन्य राज्यों से आये हैं ।

स्वास्थ्य विभाग ने कहा है कि उन संस्थानों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जायेगी जो पथानमथिट्टा स्थित नर्सिंग कालेज की तरह कोविड क्लस्टर बनने की सूचना नहीं देंगे ।

कॉलेज ने अपने यहां ओमीक्रोन क्लस्टर बनने की सूचना नहीं दी थी और विभाग ने कहा कि जिला चिकित्सा अधिकारी को उसके खिलाफ कार्रवाई करने के लिये कहा गया है ।

विभाग ने कहा कि सभी संस्थानों को कोविड दिशा निर्देशों का पालन करना चाहिये और कोविड मामलों की जानकारी देनी चाहिये ।

भाषा रंजन माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)