यदि नहीं मिल रहा फ्री राशन योजना का लाभ तो ऐसे करें शिकायत, घर पहुंच जाएगा गेहूं और चावल |complaint can be registered online regarding free ration scheme

यदि नहीं मिल रहा फ्री राशन योजना का लाभ तो ऐसे करें शिकायत, घर पहुंच जाएगा गेहूं और चावल

तो यदि आप भी इसकी पात्रता रखते हैं पर इसका लाभ आपको नहीं मिल पा रहा तो इसकी आप ऑनलाइन शिकायत कर सकते हैं, जिससे फ्री राशन आपके घर पहुंचा दिया जाएगा।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:16 PM IST, Published Date : July 13, 2022/8:54 am IST

Free Ration Scheme: कोरोना काल में लगातार देश के गरीब परिवारों के लिए ‘पीएम गरीब कल्याण योजना’ की शुरुआत की गई। इस योजना का लाभ देश के सभी गरीब परिवारों को अभी तक मिल रहा है, देश के सभी राशन कार्ड धारी इस योजना का लाभ उठा सकते हैं। इस योजना का लाभ आधार कार्ड के द्वारा भी उठाया जा सकता है।तो यदि आप भी इसकी पात्रता रखते हैं पर इसका लाभ आपको नहीं मिल पा रहा तो इसकी आप ऑनलाइन शिकायत कर सकते हैं, जिससे फ्री राशन आपके घर पहुंचा दिया जाएगा।>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए  यहां Click करें*<<

यह भी पढ़े : युवक ने नदी में छलांग लगाकर की खुदकुशी, सुसाइड नोट में कही ये बात 

शिकायत करने के तरीके

Free Ration Scheme: आपको यदि फ्री राशन योजना का लाभ नहीं मिल पा रहा तो इसकी शिकायत आप वेबसाइट और ई-मेल के माध्यम से ऑनलाइन कर सकते हैं, आपको E-Mail से शिकायत करने के लिए आपको cfood@nic.in पर मेल भेजना होगा। साथ ही शिकायत के लिए हेल्पलाइन नंबर की भी सहायता ली जा सकती है और आप केन्द्रों में जाकर भी इसकी शिकायत कर सकते हैं। शिकायत के लिए जो सबसे आसान तरीका है वह हेल्पलाइन के द्वारा शिकायत करना है क्योंकि यहां आपको किसी भी तरीके की कोई शिकायत लिखने की आवश्यकता नहीं है। शिकायत दर्ज करने के लिए आपको (1800110841) पर फोन करना होगा और अपनी समस्या बतानी होगी जो कि काफी आसान है।

यह भी पढ़े : अब अधिकारी और कर्मचारियों को नहीं मिलेगी छुट्टी, इस वजह से लिया गया फैसला 

देश के करोड़ो परिवारों को मिल रहा मुफ्त राशन

Free Ration Scheme: देश जब कोरोना काल के मुश्किल दौर से गुजर रहा था, तब केंद्र सरकार ने ‘पीएम गरीब कल्याण योजना’ की शुरुआत की थी। जिसके तहत देश के करोड़ों परिवारों को सरकार द्वारा मुफ्त राशन दिया जा रहा है, यह योजना सरकार अभी भी चला रही है। जिसका लाभ लोगों को लगातार मिल रहा है, यह योजना कोरोना काल में लोगों के लिए किसी वरदान से कम नहीं थी। केंद्र की इस योजना के लिए पीएम मोदी की जमकर तारीफ भी हुई थी।

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें