राजस्थान दिवस पर राज्यपाल मिश्र, मुख्यमंत्री गहलोत ने शुभकामनाएं दीं |

राजस्थान दिवस पर राज्यपाल मिश्र, मुख्यमंत्री गहलोत ने शुभकामनाएं दीं

राजस्थान दिवस पर राज्यपाल मिश्र, मुख्यमंत्री गहलोत ने शुभकामनाएं दीं

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:56 PM IST, Published Date : March 30, 2022/11:59 am IST

जयपुर, 30 मार्च (भाषा) राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने बुधवार को राजस्थान दिवस के अवसर पर लोगों को बधाई और शुभकामनाएं दीं।

राज्यपाल मिश्र ने अपने शुभकामना संदेश में कहा है कि राजस्थान भौगोलिक, सांस्कृतिक और स्थापत्य की विविधता से अत्यंत समृद्ध है। यहां की भूमि ‘भक्ति और शक्ति’ का ऐसा अनूठा संगम है, जिसके कण-कण में त्याग, तपस्या, वीरता और बलिदान की गाथाएं समाहित हैं।

राज्यपाल ने इस अवसर पर लोगों से राजस्थान की सद्भाव की संस्कृति को सहेजने और विकास में सभी की भागीदारी सुनिश्चित करने का आह्वान किया ताकि राज्य निरंतर विकास की ओर अग्रसर होता रहे।

मुख्यमंत्री गहलोत ने शुभकामनाएं देते हुए कहा कि यह दिवस हम सबके लिए महान गौरव का क्षण है। यह राजस्थान की वीरता, त्याग, विरासत और संस्कृति का उत्सव है। गहलोत के अनुसार, ‘‘राजस्थान दिवस पर मैं जनता के सुख-समृद्धि, उत्तम स्वास्थ्य की कामना करता हूं। हमारी सरकार हर कदम पर आपके साथ है।’’

पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने शुभकामनाएं देते हुए ट्वीट किया, ‘‘अपनी अद्वितीय विरासत, अनंत स्वाभिमान, गौरवशाली इतिहास एवं समृद्ध संस्कृति के कारण प्रदेश की विश्व में एक अलग पहचान है।’’

इसके साथ ही नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया, पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट सहित तमाम नेताओं ने भी राजस्थान दिवस पर अपनी शुभकामनाएं दी हैं।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी ट्वीट कर राजस्थान दिवस पर अपनी शुभकामनाएं दी हैं।

भाषा पृथ्वी सुरभि

सुरभि

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)