शादी के बाद दूल्हे ने दुल्हन के साथ किया ऐसा काम कि हो गई मौत, जानकर रह जाएंगे

शादी के बाद दूल्हे ने दुल्हन के साथ किया ऐसा काम कि हो गई मौत, जानकर रह जाएंगे दंग

शादी के बाद दूल्हे ने दुल्हन के साथ किया ऐसा काम कि हो गई मौत, जानकर रह जाएंगे दंग : groom did such a thing with the bride, she died

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:41 PM IST, Published Date : July 9, 2022/3:03 pm IST

Murder for dowry : बिहार। दहेज प्रथा अभी भी पूरी तरह से बंद नहीं हुई है। दहेज ना मिलने पर शोषण के आपने कई मामले सुने होंगे। हालांकि भारत सरकार ने दहेज पर पाबंदी लगा दी है लेकिन ये प्रथा अभी तक खत्म नही हुई है। दहेज प्रथा का ही एक मामला सामने आया है। कैमूर जिले के चैनपुर थाना क्षेत्र के सिकंदरपुर गांव में ऐसा ही एक मामला सामने आया है। जहां दहेज न मिलने पर पति ने अपनी पत्नी को मौत के घाट उतार दिया। मिली जानकारी के मुताबिक पति नियाज खान ने अपनी भाभी रुबाना के साथ मिलकर दहेज में बाइक नहीं मिलने के कारण अपनी ही नई नवेली दुल्हन का दुपट्टा से गला दबाकर उसकी हत्या कर दी।

Read More : रसोई गैस की कीमतों में ताबड़तोड़ बढ़ोतरी, अब इतने रुपए चुकाने होंगे दाम

ऐसे दिया मामले को अंजाम

आरोपी पति नियाज खान सिर्फ इस बात से नाखुश था कि उसे दहेज में बाइक नही मिली। इस बात से नाराज उसने अपनी भाभी रुबाना के साथ मिल कर बेहद दर्दनाक तरीके से दुप्पटे से गला दबा कर दुल्हन कि हत्या कर दी। हत्या को अंजाम देने के बाद इसे आत्महत्या का स्वरूप देने के लिए दुपट्टा के सहारे फंदा बनाकर पंखा में लटका दिया।

क्यों दिया भाभी ने आरोपी पति का साथ?

मिली जानकारी के अनुसार कथित तौर पर आरोपी पति नियाज का भाभी रुबाना खातून के साथ अवैध संबंध था, जिसकी वजह से भाभी इस शादी से नाखुश थी। जिसके बाद नियाज की शादी होने के कारण वह उसकी पत्नी से नाराज थी। इसके बाद नियाज खां से मिल कर उसे भड़का कर दोनों ने हत्या की खौफनाक साजिश रची।

Read More : नक्सल मुठभेड़ में 60 से अधिक नक्सली! कई बड़े माओवादी भी घटना में शामिल, पुलिस ने किया अहम खुलासा

20 दिन पहले ही हुई थी शादी

बताया गया है कि देवर और भाभी ने मिल कर 5 जुलाई को इस हत्या की वारदात को अंजाम दिया। दुल्हन के पिता ने आरोपी पति और भाभी के खिलाफ थाने में FIR दर्ज कराई। राहत वाली बात ये है कि इस रिपोर्ट को दर्ज करने के 12 घंटे के अंदर पुलिस ने तत्काल कार्रवाई करते हुए भाभी और आरोपी पति को हिरासत में लिया। मृतक दुल्हन कि बहन बताती है कि केवल 20 दिन पहले शादी हुई थी। इसके बाद से ससुराल पक्ष वाले दहेज की मांग करते हुए दुल्हन को प्रताड़ित करने लगे। आरोपी पति परिवार वालो से और दुल्हन से बाइक की मांग करता था। पीड़ित पिता का कहना है की वो आर्थिक रूप से बहुत कमजोर है इसलिए वह दहेज में बाइक नहीं दे सके।

हत्या को आत्महत्या का रूप देने की साजिश

बताया जा रहा है कि पुलिस जांच में पता चला कि भाभी रुबाना अपने देवर नियाज की शादी से खुश नहीं थी क्योंकि आरोपी पति का उसकी भाभी के साथ अवैध संबंध था। जिसके बाद 5 जुलाई को पति दहेज की मांग पुरी नहीं होने से पति ने भाभी को मृतका का पैर पकड़ने को कहा। इसके बाद आरोपी पति दुपट्टे से होनी पत्नी का गला दबाया और उसकी हत्या कर दी। इसके बाद दोनों ने मिलकर इस पूरी घटना को आत्महत्या का रूप देने के लिए शव को पंखे से लटका दिया। हत्या में प्रयुक्त दुपट्टा बरामद कर लिया गया है और और भाभी-देवर दोनों ने अपना आरोप कुबूल किया है। केस दर्ज करने के 12 घंटे के अंदर पुलिस दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है और आगे जांच जारी है।

Read More : TMC के तीन कार्यकर्ताओं की गोलीमार कर हत्या, एक गिरफ्तार, पुलिस ने ऐसे किया खुलासा

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें