Himachal pradesh and Gujarat Assembly elections 2022

Himachal pradesh and Gujarat Assembly elections 2022: हिमाचल प्रदेश और गुजरात विधानसभा चुनाव की आज हो सकती है घोषणा

Himachal pradesh and Gujarat Assembly elections 2022 : पूरे देश में इस बात की चर्चा है कि निर्वाचन आयोग हिमाचल प्रदेश और गुजरात विधानसभा...

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:26 PM IST, Published Date : September 28, 2022/12:18 am IST

Himachal pradesh and Gujarat Assembly elections 2022 : पूरे देश में इस बात की चर्चा है कि निर्वाचन आयोग हिमाचल प्रदेश और गुजरात विधानसभा चुनाव की आज घोषणा कर सकता है।  इस बात की भी चर्चा है कि नवंबर मध्य से पहले चुनाव कराए जा सकते हैं। वहीं गुजरात में नवंबर मध्य के बाद दो चरणों में विधानसभा चुनाव हो सकते हैं।

यह भी पढ़ें : Navratri 2022: नवरात्रि में राशि के अनुसार खरीदें ये इस रंग का वाहन, बदल जाएगी आपकी तकदीर 

मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार और चुनाव आयुक्त अनूप चंद्र पांडे ने हाल ही में हिमाचल प्रदेश का दौरा कर चुनाव तैयारियों का जायजा लिया था। राज्य में चुनाव से जुड़ी सारी तैयारियां करीब-करीब पूरी हैं। फिलहाल आयोग की योजना नवंबर के पहले हफ्ते के बाद किसी भी दिन चुनाव कराने की है। राज्य में पिछली बार चुनाव नौ नवंबर को कराया गया था। इस बार भी एक चरण में ही चुनाव कराए जाने की योजना है। गुजरात विधानसभा चुनाव नवंबर के दूसरे या तीसरे हफ्ते में दो चरणों में कराए जा सकते हैं।

यह भी पढ़ें : नेहा कक्कड़ पर फिर बरसीं फाल्गुनी पाठक, बोली – ‘गाने को फालतू क्यों बना देती हो’, नहीं खत्म हो रहा तकरार 

मुख्य चुनाव आयुक्त और चुनाव आयुक्त राज्य का दौरा कर चुनावी तैयारियों का जायजा ले रहे हैं। सूत्रों ने बताया कि पिछली बार की तरह दोनों राज्यों के चुनाव की तारीखों में बड़ा अंतर नहीं होगा। पिछली बार गुजरात में नौ और 14 दिसंबर को मतदान कराए गए थे। हिमाचल प्रदेश विधानसभा का कार्यकाल 8 जनवरी तो गुजरात विधानसभा का कार्यकाल 23 फरवरी तक है।

 

 
Flowers