maharashtra-bjp-chief-has-given-an-statement-on-eknath-shinde

भाजपा नेता का बड़ा बयान, कहाः बहुत भारी मन से मुख्यमंत्री बनाने का लिया निर्णय, सियासी गलियारे में मची खलबली

भाजपा के इस फैसले से हर कोई दंग रह गया। इसी मुद्दे पर अब महाराष्ट्र के भाजपा अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने बहुत बड़ा बयान दे दिया है जिसकी खूब चर्चा हो रही है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:48 PM IST, Published Date : July 24, 2022/5:08 am IST

Maharashtra Political News: मुंबई। महाराष्ट्र की राजनीति में पिछले दिनों जो भी सियासी ड्रामा हुआ उसने सभी हैरान कर दिया। राज्य में महाविकास अघाड़ी की सरकार चल रही थी जिसमें शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी शामिल थे। इस गठबंधन सरकार के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे थे जिसे उनकी ही पार्टी के वरिष्ठ नेता एकनाथ शिंदे के बगावत और भाजपा को समर्थन देने के बाद पद छोंड़ना पड़ा। शिंदे के साथ शिवसेना के करीब 40 विधायक भी चले गए जिससे शिवसेना पार्टी भी टूट गई । कयास ये लगाए जा रहे थे कि शिंदे के समर्थन के बाद भाजपा के देवेन्द्र फडणवीस ही मुख्यमंत्री होंगे पर ऐसा हुआ नहीं और भाजपा द्वारा एकनाथ शिंदे को ही मुख्यमंत्री बना दिया गया। भाजपा के इस फैसले से हर कोई दंग रह गया। इसी मुद्दे पर अब महाराष्ट्र के भाजपा अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने बहुत बड़ा बयान दे दिया है जिसकी खूब चर्चा हो रही है।

यह भी पढ़ेंः प्रदेश के कई हिस्सों में भारी बारिश की चेतावनी, मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को दिए आवश्यक निर्देश

भारी मन से शिंदे को सीएम बनाने का फैसला

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की महाराष्ट्र इकाई के अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने शनिवार को कहा कि भाजपा ने देवेंद्र फडणवीस के बजाए शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे को ‘भारी मन’ से राज्य का मुख्यमंत्री बनाने का निर्णय लिया था। पनवेल में भाजपा की राज्य कार्यकारी समिति की बैठक के दौरान पाटिल ने कहा कि सही संदेश देने के लिए यह फैसला लिया गया था।

चंद्रकांत पाटिल का बड़ा बयान

महाराष्ट्र विधानसभा में सबसे बड़े दल भाजपा ने 30 जून को शिंदे को मुख्यमंत्री बनाने की घोषणा कर सभी को चौंका दिया था। पाटिल ने कहा, ‘हमें एक ऐसा नेता देने की आवश्यकता थी जो सही संदेश दे और स्थिरता सुनिश्चित करे। केंद्रीय नेतृत्व और देवेंद्र जी ने भारी मन से शिंदे को बतौर मुख्यमंत्री समर्थन देने का फैसला लिया। हम नाखुश थे लेकिन फैसले को स्वीकार करने का निर्णय किया.’

यह भी पढ़ेंः इस जिले में धारा 144 लागू, आगामी त्यौहार के मद्देनजर यहां लिया गया फैसला

यह पार्टी या पाटिल का रुख नहीं

इस बीच, पाटिल की टिप्पणी से जुड़े सवाल पर प्रदेश भाजपा नेता आशीष शेलार ने संवाददाताओं से कहा कि यह पार्टी या पाटिल का रुख नहीं है, बल्कि वह पार्टी कार्यकर्ताओं की भावनाओं का जिक्र कर रहे थे।

और भी है बड़ी खबरें…