Manik Saha takes oath as Tripura Chief Minister

माणिक साहा ने ली त्रिपुरा के 11वें CM पद की शपथ, जानें उनकी खासियत

Manik Saha takes oath : माणिक साहा ने त्रिपुरा के नए सीएम पद की शपथ ले ली है। वो राज्य के 11वें सीएम बन गए हैं।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:14 PM IST, Published Date : May 15, 2022/1:48 pm IST

Manik Saha takes oath :  नई दिल्ली।  माणिक साहा ने त्रिपुरा के नए सीएम पद की शपथ ले ली है। वो राज्य के 11वें सीएम बन गए हैं। राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य ने दरबार हॉल में एक सादे समारोह में साहा को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई। बिप्लव देव के इस्तीफे के बाद बीजेपी ने उन्हें ये जिम्मेदारी दी है। रतन लाल नाथ और आईपीएफटी नेता एवं पूर्व आदिवासी कल्याण मंत्री मेवार कुमार जमातिया और कुछ अन्य विधायकों और भारतीय जनता पार्टी के नेताओं के साथ शपथ ग्रहण समारोह में पहुंचे।

Read more : मिलेगी गर्मी से राहत! इन राज्यों में बदलेगा मौसम का मिजाज, आंधी और बारिश की संभावना

सीएम बनने के बाद साहा ने कहा कि हम पीएम मोदी और बीजेपी के विकास के मुद्दे को लेकर आगे बढ़ेंगे। हम त्रिपुरा के लोगों के मुद्दों को हल करने के साथ-साथ राज्य में कानून-व्यवस्था को भी बढ़ाएंगे। हमारे लिए कोई राजनीतिक चुनौती नहीं है। बता दें कि साहा कांग्रेस छोड़कर साल 2016 में बीजेपी में शामिल हुए थे। भाजपा में आने के बाद माणिक को चार साल बाद 2020 में प्रदेश पार्टी अध्यक्ष बनाया गया। वह त्रिपुरा क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष भी बने। साहा को हाल ही में राज्यसभा के लिए नामांकित किया गया था और अब उन्हें नए सीएम के रूप में घोषित किया गया है। माणिक साहा पेशे से डेंटिस्ट हैं और उनकी छवि बेहद साफ-सुथरी मानी जाती है। माणिक को भाजपा में किसी खेमे का नहीं माना जाता है।

Read more : ‘शॉल ओढ़कर एक मुन्नाभाई खुद को बाल ठाकरे समझता है’ उद्धव का राज ठाकरे पर तीखा निशाना 

‘मेरे लिए पार्टी सबसे ऊपर’

Manik Saha takes oath :  देब ने राज्य में तेजी से बढ़ते राजनीतिक घटनाक्रम के बीच अपने पद से इस्तीफा दिया। उन्होंने राज्य के राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य को अपना इस्तीफा सौंपा। देब ने कहा, “पार्टी सबसे ऊपर है। मैं भाजपा का निष्ठावान कार्यकर्ता हूं। मुझे लगता है कि जो जिम्मेदारी दी गई, उसके साथ मैंने न्याय किया फिर चाहे राज्य भाजपा इकाई के अध्यक्ष का पद हो या त्रिपुरा के मुख्यमंत्री पद की जिम्मेदारी।

Read more : जवान बने रहने के लिए ले रहे हैं शक्तिवर्धक दवाएं, तो हो जाइए सावधान, क्योंकि इन दवाओं में है… 

2016 में कांग्रेस छोड़कर BJP में हुए शामिल

माण‍िक साहा त्रिपुरा क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष भी हैं। मुख्यधारा की राजनीति में आने से पहले वह हापनिया स्थित त्रिपुरा मेडिकल कॉलेज में पढ़ाया करते थे। साहा 2016 में कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए थे। उन्हें 2020 में पार्टी प्रमुख बनाया गया और इस साल मार्च में राज्यसभा के लिए चुने गए। साहा ने खुद को मुख्यमंत्री चुने जाने के बाद कहा कि मैं पार्टी का एक आम कार्यकर्ता हूं और आगे भी रहूंगा।

 

 
Flowers