Google Pay Charge Convenience Fee On Mobile Recharge

Convenience Fee: Phone Pay और Paytm के बाद Google Pay ने उठाया ये बड़ा कदम, इस चीज के लिए देना होगा एक्स्ट्रा चार्ज

Google Pay Charge Convenience Fee On Mobile Recharge झटका: रिचार्ज कराने पर अब Google Pay भी वसूलेगा कन्वीनियंस फीस

Edited By :   Modified Date:  November 23, 2023 / 05:37 PM IST, Published Date : November 23, 2023/5:37 pm IST

Google Pay Charge Convenience Fee On Mobile Recharge: देश में डिजिटलाइजेशन इतना बढ़ गया है कि हर व्यक्ति फोन पे और गूगल पे पर ही अपने सारे काम कर लेते है। ऑनलाइम पेमेंट ने लोगों का काम घर बैठे आसान कर दिया है। बाहर सब्जी किराने वाले को ऑनलाइन पेमेंट करने के साथ मोबाइल रीचार्ज भी हम फोन से कर लेते है। लेकिन भारत में गूगल पे यूज करने वाले लोगों के लिए बुरी खबर सामने आई है। Google Pay भी अब मोबाइल रिचार्ज के लिए अलग से पैसे लेने वाला है।

Google Pay Charge Convenience Fee On Mobile Recharge: कई यूजर्स ने दावा किया है कि Google Pay पर कन्वीनियंस फीस के नाम पर पैसे लेना शुरू कर दिया है। अभी तक गूगल पे से मोबाइल रिचार्ज करने पर अलग से पैसे यानी कोई एक्स्ट्रा शुल्क नहीं देना होता था लेकिन अब देना पड़ेगा। गूगल ने इसे लेकर कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी है, लेकिन कई सोशल मीडिया यूजर्स ने इसका दावा किया है।

Google Pay Charge Convenience Fee On Mobile Recharge: बता दें कि फोनपे और पेटीएम पहले से ही मोबाइल रिचार्ज के लिए एक्स्ट्रा चार्ज वसूल रहे हैं। जब इन कंपनियों ने रिचार्ज के लिए एक्स्ट्रा चार्ज वसूलना शुरू किया था तब गूगल ने कहा था कि उसके Google Pay पर मोबाइल रिचार्ज हमेशा फ्री रहेगा। इसके लिए अलग से कोई चार्ज नहीं लिया जाएगा। लेकिन इन दिनों सोशल मीडिया पर एक स्क्रीनशॉट तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें जियो के 749 रुपये वाले रिचार्ज के लिए गूगल पे 752 रुपये ले रहा है। इसमें 3 रुपये कन्वीनियंस चार्ज के रूप में जुड़ा है। यह कन्वीनियंस फीस एप से यूपीआई और कार्ड दोनों पेमेंट मोड में देना होगा।

Google Pay Charge Convenience Fee On Mobile Recharge: रिपोर्ट के मुताबिक 100 रुपये या इससे कम के रिचार्ज पर कोई एक्स्ट्रा शुल्क नहीं देना होगा। 200-300 रुपये तक के रिचार्ज के लिए 2 रुपये और इससे अधिक के रिचार्ज के लिए 3 रुपये कन्वीनियंस फीस के रूप में देना होगा। पेटीएम और फोनपे भी इसी तरह का शुल्क वसूलते हैं।

ये भी पढ़ें- Ujjain News: एक बार फिर टोने-टोटके का शिकार हुआ डेढ़ साल का मासूम, कुप्रथा के चलते की हैवानियत

ये भी पढ़ें- Notice on paunati: राहुल गांधी की बढ़ी मुश्किलें, चुनाव आयोग ने इस मामले में नोटिस जारी कर 2 दिन के अंदर मांगा जवाब

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें