Sania-Shoaib news: सानिया-शोएब का नहीं हुआ तलाक, फिर कैसे एक दूसरे से हुए अलग.. पिता ने किया खुलासा |

Sania-Shoaib news: सानिया-शोएब का नहीं हुआ तलाक, फिर कैसे एक दूसरे से हुए अलग.. पिता ने किया खुलासा

Sania-Shoaib did not get divorced: मुस्लिम धर्म में महिलाओं को ये शरियत से हक दिया गया है कि वे अपने पति से तलाक मांग सकती हैं, इसी को ‘खुला’ लेना कहा जाता है। यानी जब तलाक पति की तरफ से ना होकर पत्नी की तरफ से हो तो ये ‘खुला’ के तहत आता है।

Edited By :   Modified Date:  January 20, 2024 / 09:39 PM IST, Published Date : January 20, 2024/9:38 pm IST

Sania-Shoaib did not get divorced: पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शोएब मलिक ने एक्ट्रेस सना जावेद से निकाह कर लिया हे। शोएब मलिक की ये क्रिकेटर की तीसरी शादी है। इससे पहले वे टेनिस प्लेयर सानिया मिर्जा और आयशा सिद्दीकी संग भी निकाह कर चुके हैं। लंबे समय से सानिया और शोएब की तलाक की खबरें आ रही थीं लेकिन दोनों में से किसी ने इन खबरों पर मुहर नहीं लगाई थी। इस बीच जब 20 जनवरी को जब शोएब ने सना संग अपने निकाह की तस्वीरें शेयर कीं तो सभी की आंखे फटी रह गईं।

शोएब मलिक और सना जावेद के निकाह की तस्वीरें सामने आने के बाद क्रिकेटर के फैमिली सोर्सेज ने कंफर्म किया कि शोएब और सानिया अब साथ नहीं हैं। दोनों का तलाक हो गया है जिसके बाद 18 जनवरी को शोएब ने पाकिस्तान की जानी-मानी एक्ट्रेस सना जावेद संग कराची में निकाह किया। लेकिन शोएब के तलाक देने की खबरों पर अब सानिया मिर्जा के पिता इमरान मिर्जा ने बड़ा खुलासा किया है।

तलाक नहीं दी, ‘खुला’ लिया

न्यूज एजेंसी पीटीआई से बात करते हुए इमरान मिर्जा ने शोएब की तरफ से सानिया को तलाक देने की खबरों को खारिज किया है। उन्होंने कहा है कि ये तलाक नहीं ये ‘खुला’ था। यानी सानिया ने अपनी तरफ से शोएब से अपने रास्ते अलग करने का फैसला किया है।

क्या होती है ‘खुला’

मुस्लिम धर्म में महिलाओं को ये शरियत से हक दिया गया है कि वे अपने पति से तलाक मांग सकती हैं, इसी को ‘खुला’ लेना कहा जाता है। यानी जब तलाक पति की तरफ से ना होकर पत्नी की तरफ से हो तो ये ‘खुला’ के तहत आता है।

read more: CG News: पूर्व मंत्री के भाई के 218 करोड़ के टेंडर रद्द, जांच के बाद लगे ये आरोप

read more: राजनीतिक विरोधियों को डराने, चुप कराने के लिए ईडी का दुरुपयोग किया जा रहा : शरद पवार