Kashmir files, Kantara & Karthikeya 2 create history in Indian cinema

Year Ender 2022 : छोटी बजट की इन फिल्मों ने बड़े पर्दे पर मचाया धमाल, कई बड़ी फिल्में इनके सामने रही फीकी…

छोटी बजट की इन फिल्मों ने बड़े पर्दे पर मचाया धमाल : These small budget films rocked the big screen, many big films faded in front of them...

Edited By :   Modified Date:  December 31, 2022 / 12:42 PM IST, Published Date : December 31, 2022/12:37 pm IST

मुंबई । साल 2022 फिल्मों के लिए बेहद खास रहा। इस साल कई ऐसी फिल्म आई जिसने दर्शकों को बुरी तरह से निराश किया तो वहीं कुछ ऐसी भी फिल्में जिससे दर्शकों को कुछ खास उम्मीदें नहीं थी लेकिन इन फिल्मों ने फैंस और बॉक्स ऑफिस को हिला कर रखा दिया।

Year Ender 2022 : संगीत जगत को बड़ी क्षति, तीन महान सिंगर का निधन….

द कश्मीर फाइल्स : साल 2022 की ये सबसे ज्यादा मुनाफा देने वाली इंडियन फिल्म है। जब यह फिल्म रिलीज हुई तो इसके बारें में बहुत कम लोगों को पता था लेकिन फिल्म की स्टोरी और अनुपम खेर,मिथुन चक्रवर्ती की दमदार अदायगी ने लोगों का दिल जीत लिया नतीजन 26 करोड़ के बजट में बनी इस फिल्म ने दुनियाभर से 339 करोड़ का ककेक्शन किया।

year Ender 2022 : रणवीर सिंह ने कराया न्यूड फोटोशूट, तो सपोर्ट में असीम रियाज ने उतार दिए कपड़े….

कांतारा : ऋषभ शेट्टी की कांतारा साल 2022 की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली इंडियन फिल्मों की लिस्ट में शुमार है। मात्र 16 करोड़ के बजट में बनी इस फिल्म ने बिना कोई प्रचार प्रसार के हिंदी बेल्ट में 98 करोड़ और दुनियाभर से 402 करोड़ से ज्यादा का कलेक्शन किया। इस फिल्म के बारें में पहले ज्यादा लोगों को पता नहीं था लेकिन धीरे धीरे फिल्म ने स्पीड पकड़ी और आज के डेट में भारत में सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली फिल्मों की लिस्ट में शुमार हो गई।

Year Ender 2022 : साउथ सिनेमा का रहा साल 2022, जानें किस फिल्म ने की सबसे ज्यादा कमाई….

कार्तिकेय 2 : साइंस और पौराणिक मान्यताओं पर आधारित कार्तिकेय 2 को भी लोगों ने ढेर सारा प्यार दिया। पहले दिन इस फिल्म को हिंदी में मात्र 60 स्क्रीन मिले। लेकिन इस फिल्म की कहानी ने लोगों का दिल जीत लिया धीरे धीरे फिल्म की माउथ पब्लिसिटी हुई और 15 करोड़ के बजट में बनी इस फिल्म ने हिंदी बेल्ट में 38 करोड़ और दुनियाभर से कुल 120 करोड़ का कलेक्शन करके कीर्तिमान रच दिया।

Year Ender 2022 : साल 2022 की ये कातिल web series, आपका दिल जिगर गुर्दा सब जीत लेगी…