Corona in MP

अब सभी अस्पतालों में होगी कोविड जांच, बढ़ते कोरोना को लेकर प्रदेश में जारी हुआ अलर्ट

बढ़ते कोरोना को लेकर प्रदेश में अलर्ट जारी, अब सभी अस्पतालों में होगी कोविड जांच! Corona in MP

Edited By :   Modified Date:  December 20, 2023 / 08:11 AM IST, Published Date : December 20, 2023/8:11 am IST

भोपाल: Corona in MP देश में एक बार फिर कोरोना का कहर देखने को मिल रहा है। बढ़ते मामले को देखते हुए सभी राज्यों की सरकारों को केंद्र सरकार ने एडवाइजरी जारी कर दी है। वहीं मध्यप्रदेश सरकार भी कोरोना को लेकर चिंतित है। कोरोना को लेकर मध्यप्रदेश में अलर्ट जारी कर दिया है। जारी अलर्ट के अनुसार, अब सभी अस्पतालों में कोरोना की जांच होगी। वहीं केंद्र सरकार ने सभी राज्यों के अस्पतालों में लैब की व्यवस्था दुरुस्त करने के निर्देश दिए हैं।

Read More: MP Transfer News : मध्य प्रदेश में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, जनसंपर्क आयुक्त को हटाया गया पद से, आदेश जारी 

Corona in MP आपको बता दें कि इंदौर में पिछले एक सप्ताह में कोरोन के दो मरीजों की पुष्टि हुई है। 33 वर्षीय महिला और 38 वर्षीय पुरुष की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है। बताया जा रहा है कि इंदौर में मिले दो मरीज एक ही परिवार के हैं। फिलहाल महिला बिल्कुल स्वस्थ्य है, लेकिन पुरुष को होम आइसोलेशन किया गया है। नए वेरिएंट के संक्रमण की आशंका के चलते जिनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजे सैंपल गए हैं।

Read More: चानक मोटर गैरेज में लगी भीषण आग, जलकर खाक हुआ लाखों के सामान, मची अफरातफरी 

बता दें कि देश में अब तक कोविड के नए वैरिएंट JN-1 के ढाई सौ से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं। केरल में इसका सबसे अधिक प्रभाव देखने को मिल रहा है। यही कारण है कि केरल के पड़ोसी राज्य कोरोना के खतरे को देखते हुए सतर्कता बरत रहे हैं तो वहीं केंद्र सरकार ने भी इसे लेकर राज्यों को सतर्क कर दिया है।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp