Kamal Nath Will Go Rajya Sabha?

SarkarOnIBC24 : Congress छोड़ने की अटकलों पर विराम! राज्यसभा जाएंगे Kamal Nath ?

Kamal Nath Will Go Rajya Sabha : अब कमलनाथ ने खुद साफ कर दिया है कि वो कांग्रेस छोड़कर कहीं नहीं जाने वाले, हाल के दिनों में कमलनाथ के बयानों

Edited By :   Modified Date:  February 10, 2024 / 10:23 PM IST, Published Date : February 10, 2024/10:23 pm IST

भोपाल : Kamal Nath Will Go Rajya Sabha : एमपी की राजनीतिक हलकों में पिछले कुछ दिनों से कमलनाथ को लेकर अटकलों का बाजार गर्म था। अब कमलनाथ ने खुद साफ कर दिया है कि वो कांग्रेस छोड़कर कहीं नहीं जाने वाले, हाल के दिनों में कमलनाथ के बयानों से ये पिक्चर भी क्लियर हो गई है कि कमलनाथ कांग्रेस में ही रहकर सियासत की दूसरी पारी खेलेंगे। खबर है कि कमलनाथ ने सोनिया गांधी से मिलकर एमपी से राज्यसभा सीट की दावेदारी कर दी है।

यह भी पढ़ें : Aap Ki Baat On IBC24 : राम की हवा.. राम ही दवा.. 24 की महाभारत.. केंद्र में राम

Kamal Nath Will Go Rajya Sabha : मध्यप्रदेश के राजनीतिक हलकों में पिछले कुछ दिनों से कमलनाथ के कांग्रेस छोड़ने की खबरें थी, जिस पर अब कमलनाथ ने फिलहाल विराम लगा दिया है। कमलनाथ ने एक्स पर पोस्ट शेयर करते हुए लिखा।

कांग्रेस की विचारधारा सत्य, धर्म और न्याय की विचारधारा है। देश के सभी धर्म, जाति, क्षेत्र, भाषा और विचार के लिए कांग्रेस की विचारधारा में समान स्थान और सम्मान है। कांग्रेस पार्टी के 138 वर्ष के इतिहास में ज्यादातर समय संघर्ष और सेवा में गुजरा है। आजादी की लड़ाई के आंदोलन में तानाशाही से संघर्ष में कांग्रेस के नेताओं में देश सेवा की होड़ लगी रही। आजादी के पश्चात राष्ट्र निर्माण ही कांग्रेस का एकमात्र ध्येय है। आज जब देश में विपक्ष को कमजोर करने की कोशिश हो रही है और लोकतंत्र पर हमले हो रहे हैं तब भी कांग्रेस पार्टी और उसकी विचारधारा ही तानाशाही का मुकाबला करेगी और देश को दुनिया का सबसे सुंदर और मजबूत लोकतंत्र बनाएगी। हम गांधी जी, नेहरू जी और अंबेडकर जी के रास्ते पर चलकर स्वर्णिम भारत बनाएंगे।

यह भी पढ़ें : Bharat Jodo Nyay Yatra: कल रायगढ़ आएंगे राहुल गांधी, दर्रामुंडा से महात्मा गांधी प्रतिमा स्थल के लिए रवाना होंगी भारत जोड़ो न्याय यात्रा 

Kamal Nath Will Go Rajya Sabha : इधर खबर तो ये भी मिल रही है कि कमलनाथ एमपी से कांग्रेस के राज्यसभा उम्मीदवार हो सकते हैं। दरअसल कमलनाथ ने कल सोनिया गांधी से बंद कमरे में मुलाकात की है। उसके बाद से ही ये अटकलें लग रहीं हैं कि कमलनाथ अब राज्यसभा से अपनी नयी पारी की शुरुआत कर सकते हैं।

दरअसल एमपी में राज्यसभा की पांच सीटें खाली हो रहीं हैं। चार सीटों पर बीजेपी की जीत निश्चित है क्योंकि बीजेपी के पास फिलहाल 163 विधायक हैं और एक सीट पर कांग्रेस की जीत भी पक्की है क्योंकि कांग्रेस के पास 66 विधायकों की संख्या है। एमपी में एक सीट पर जीत के लिए 39 वोटों की ज़रुरत है। अंक गणित के लिहाज से इस बार भी 4 सीटें बीजेपी और 1 सीट कांग्रेस ले जाएगी। शायद इसलिए कमलनाथ ने नॉमिनेशन के ठीक पहले यानि 13 फरवरी को कांग्रेस के सभी विधायकों को डिनर पर इनवाइट किया है, लेकिन बीजेपी ये दावा कर रही है कि राज्यसभा सीट के लिए कमलनाथ कांग्रेस आळाकमान के साथ दबाव की राजनीति कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें : फर्जी अंकसूची के आधार पर नौकरी कर रहे 4 शिक्षकों के खिलाफ मामला दर्ज, ऐसे हुआ मामले का खुलासा 

Kamal Nath Will Go Rajya Sabha : राज्यसभा में लगातार कमजोर हो रही कांग्रेस को भी उम्मीद है कि कमलनाथ के राज्यसभा सदस्य बन जाने से पार्टी को फायदा होगा। खासकर बीजेपी सरकार की मनमानी पर केंद्र की सियासत के अनुभवी नेता कमलनाथ के जरिए रोक लग सकेगी। फिलहाल कमलनाथ ने आलाकमान के सामने अपनी दावेदारी जता दी है और अरुण यादव समेत तमाम उन नेताओं की हसरतों को ठंडा कर दिया है जो राज्यसभा जाने की तैयारी कर चुके थे।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 
Flowers