Good news for Shiva devotees in Guna

Guna News: सावन के पहले सोमवार में शिवभक्तों के लिए खुशखबरी, घर बैठे प्राप्त कर सकेंगे ज्योतिर्लिंग व भारत के तीर्थ स्थलों के प्रसाद

Guna News: सावन के पहले सोमवार में शिवभक्तों के लिए खुशखबरी, घर बैठे प्राप्त कर सकेंगे ज्योतिर्लिंग व भारत के तीर्थ स्थलों के प्रसादGood news

Edited By :   Modified Date:  July 10, 2023 / 07:34 PM IST, Published Date : July 10, 2023/7:32 am IST

गुना: Good news for Shiva devotees in Guna सावन का पहला सोमवार शिव भक्तों के लिए नई सौगात लेकर आया है। अब आप भारत के ज्योतिर्लिंग सोमनाथ, विश्वनाथ, अमरनाथ, बैजनाथ, भीमशंकर जैसे ज्योतिर्लिंग व भारत के तीर्थ स्थलों का प्रसाद घर बैठे प्राप्त कर सकते हैं। खास बात यह है कि आप अपने नाते रिश्तेदारों नजदीकी चहेते लोगों को भी उनके खास दिन या खास अवसर के लिए प्रसाद बुक कर सकते हैं और उनके पते पर प्रसाद भेजकर उन्हें शुभकामनाएं दे सकते हैं और सरप्राइस भी दे सकते हैं।

Read More:Pendra News: बोल बम के नारों से गूंजी अमरकंटक की घाटी, हजारों की तादाद में पहुंचे श्रद्धालु और कांवड़िए

प्रसाद सामग्री आप अपनी मर्जी अनुसार अलग-अलग राशि में डाक विभाग के माध्यम से बुक कर सकते हैं, इसके लिए आपको एक मनी ऑर्डर करना होता है। महज 5 से 7 दिन के अंदर देश के किसी भी कोने में आपके घर प्रसाद का पैक डिब्बा आपके घर तक डाकिया पहुंचा देता है।

Good news for Shiva devotees in Guna इस योजना के शुरू होते ही लोगों में खुशी है कि समय के अभाव या बुजुर्ग माता-पिता, बीमार, विकलांग लोग जो मंदिर तक पहुंचने में सक्षम नहीं है, या फिर वे लोग जो समय के अभाव के कारण या पारिवारिक जिम्मेदारियों के कारण घर से निकल नहीं पाते उनके लिए यह खबर खुशी की खबर है। लोग इसका स्वागत कर रहे हैं और पोस्ट ऑफिस जाकर प्रसाद के लिए बुकिंग कर रहे हैं। भारतीय डाक विभाग ने पहले ऑनलाइन गंगाजल मंगाने की सुविधा उपलब्ध कराई थी, लेकिन इस बार ज्योतिर्लिंग व तीर्थ दर्शनों के प्रसाद देश के कोने कोने में घर-घर तक पहुंचाने का जिम्मा डाक विभाग ने लिया है।

Read More:Gwalior News: रिटायर्ड फौजी की गला रेतकर हत्या, फौजी के साथ रहने वाली साली भी हुई घर से लापता, जानिए क्या है पूरा मामला

फिलहाल डाक विभाग की वेबसाइट पर अंकित ज्योतिर्लिंग और तीर्थ दर्शनों का प्रसाद बुक किया जा रहा है। आने वाले समय में उन मंदिरों को और तीर्थों को भी जोड़ा जाएगा जो अभी रह गए हैं। सावन के महीने में शिव भक्तों के लिए एक नई सौगात इसे माना जा रहा है। लोगों में इस बात की खुशी है कि उनके परिवार को अलग-अलग कई जगह का प्रसाद अपने घर बैठे ही मंगाने की सुविधा मिल गई है साथ में वह पूजन पाठ की सामग्री भी जिससे पूजा पाठ भी कर सकेंगे।

Good news for Shiva devotees in Guna पोस्ट ऑफिस के माध्यम से आप किसी भी ज्योतिर्लिंग या तीर्थ दर्शन का प्रसाद बुक मनी आर्डर के जरिए करते हैं। तुरंत आपकी बुकिंग कंफर्म हो जाएगी। बुकिंग कंफर्म होते ही प्रसाद का डिब्बा जिसमें ड्राई फूड्स, रुद्राक्ष, बेलपत्र, रक्षा सूत्र, माला, मेवा मिश्री, चालीसा, कलावा, शिव की छवि अंकित वाला सिक्का, के साथ आपके प्रसाद की पैकिंग हो जाएगी। इस प्रसाद को अच्छी तरह से पैक करके पोस्ट ऑफिस के माध्यम से मंदिर ट्रस्ट की तरफ से डाक विभाग में बुक करा दिया जाएगा। 5 से 7 दिन के अंदर घर बैठे प्रसाद आपको प्राप्त हो जाएगा।

Read More: Gariyaband News: विश्व का विशालतम प्राकृतिक शिवलिंग है भूतेश्वर नाथ, जानिए क्या है इसकी मान्यता

सावन के सोमवार शुरू होने से पहले कई लोगों ने प्रसाद बुक किया था। आज सावन के पहले दिन ही उन्हें प्रसाद अपने घर के ऐड्रेस पर मिल गया। उन्हें बहुत खुशी हुई परिवार के साथ खुशियां बटोरने का मौका मिला है साथ ही शिव भक्तों के लिए यह मौका किसी मौके से कम नहीं है।

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक