Madhya Pradesh by-election results will come tomorrow

कल आएंगे मध्यप्रदेश उपचुनाव के नतीजे, सुबह 8 बजे से शुरू होगी मतगणना, किए गए सुरक्षा के कड़े इंतजाम

Madhya Pradesh by-election results will come tomorrow

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:50 PM IST, Published Date : November 1, 2021/11:36 pm IST

भोपालः  मध्यप्रदेश में खंडवा लोकसभा समेत पृथ्वीपुर, जोबट और रैगांव विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव के नतीजों की उल्टी गिनती जारी है। कल यानी 2 नवंबर को उपचुनाव के नतीजे आएंगे। सुबह 8 बजे से काउंटिंग शुरू हो जाएगी। जिसे लेकर निर्वाचन आयोग ने खास तैयारियां की है।

read more : कवर्धा मामले में BJP ने सरकार पर द्वेषपूर्ण कार्रवाई का लगाया आरोप, PCC चीफ मोहन मरकाम बोले- वीडियो के आधार पर हुई है कार्रवाई

खासकर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए है। खंडवा लोकसभा सीट की बात करें। तो यहां शासकीय आदर्श महाविद्यालय नहालदा में EVM रखी गई है। मतगणना के लिए खंडवा संसदीय क्षेत्र की अलग-अलग विधानसभाओं के लिए अलग-अलग रूम में 14 टेबल लगाए गए हैं। सबसे पहले पोस्टल बैलेट की गिनती होगी।

read more : गरीबों को रुलाने लगा है इंद्रप्रस्थ प्रोजेक्ट, सवा लाख रूपए तक ज्यादा वसूली कर रही है RDA, जानिए क्या है पूरा मामला 

बता दें कि खंडवा में मुख्य मुकाबला बीजेपी के ज्ञानेश्वर पाटिल और कांग्रेस के राजनारायण सिंह पुरनी के बीच है। इसी के साथ पृथ्वीपुर, जोबट और रैगांव में भी काउंटिंग की सभी जरूरी तैयारियां पूरी कर ली है। पृथ्वीपुर में मुख्य मुकाबला बीजेपी के शिशुपाल यादव और कांग्रेस के नितेन्द्र सिंह राठौर के बीच है। जोबट में मुख्य मुकाबला बीजेपी की सुलोचना रावत और कांग्रेस के महेश पटेल के बीच है। रैगांव में मुख्य मुकाबला बीजेपी की प्रतिमा बागरी और कांग्रेस की कल्पना वर्मा के बीच है।

read more : छत्तीसगढ़ कांग्रेस की सदस्यता अभियान आज से शुरू, भाजपा ने कहा- हमारी नकल कर रही कांग्रेस

इधर कल की काउंटिंग को लेकर बीजेपी और कांग्रेस ने अपनी अपनी जीत के दावे किया है। प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष वीडी शर्मा ने चारों सीटें जीतने का दावा किया है तो वहीं कमलनाथ ने कहा कि जनता सच्चाई का साथ देगी और कांग्रेस चारों सीटों पर जीत हासिल करेगी।

 

 
Flowers