भाजपा हार को भांप कर चुनाव प्रचार को सांप्रदायिक रंग देने में जुटी : कांग्रेस नेता चेन्निथला |

भाजपा हार को भांप कर चुनाव प्रचार को सांप्रदायिक रंग देने में जुटी : कांग्रेस नेता चेन्निथला

भाजपा हार को भांप कर चुनाव प्रचार को सांप्रदायिक रंग देने में जुटी : कांग्रेस नेता चेन्निथला

:   Modified Date:  May 6, 2024 / 05:50 PM IST, Published Date : May 6, 2024/5:50 pm IST

मुंबई, छह मई (भाषा) कांग्रेस नेता रमेश चेन्निथला ने सोमवार को आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) चुनावों में अपनी हार को भांप चुकी है और इसलिए वह प्रचार को सांप्रदायिक रंग दे रही है एवं पाकिस्तान के बारे में बात करने लगी है।

चेन्निथला ने मुंबई में संवाददाताओं को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर विपक्षी नेताओं के बारे में बुरा-भला बोलने और लोगों को उकसाने का आरोप लगाया।

कांग्रेस के महाराष्ट्र प्रभारी ने आरोप लगाया, ”मोदी ने चुनावों में हार और विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ के समर्थन में जनमत को भांप लिया है। यही कारण है कि वह (मोदी) हिंदू-मुस्लिम और पाकिस्तान के बारे में बात कर रहे हैं।”

उन्होंने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री आम आदमी से जुड़े मुद्दों को हल करने में विफल रहे हैं और पिछले दस वर्षों के दौरान अपने प्रदर्शन के बारे में बोलने के लिए उनके पास कुछ भी नहीं है।

चेन्निथला ने कहा, ”मोदी कहते हैं कि दक्षिण भारत को देश के बाकी हिस्सों से अलग करने की मांग की जा रही है। किसी ने भी ऐसी मांग नहीं की। मोदी को इसके बारे में किसने बताया? ऐसी बातें सिर्फ लोगों को भड़काने के लिए कही गयी हैं।” कांग्रेस नेता ने मोदी पर विपक्षी नेताओं के बारे में बुरा-भला बोलकर प्रधानमंत्री पद की गरिमा को कम करने का भी आरोप लगाया।

उन्होंने कहा, ”जिस तरह से उन्होंने (मोदी) राकांपा (एसपी) अध्यक्ष शरद पवार की बात की, वह गलत है और ऐसी भाषा प्रधानमंत्री पद के लिए बिल्कुल भी उपयुक्त नहीं है। लोग कांग्रेस के घोषणापत्र का समर्थन कर रहे हैं। जनता मोदी पर भरोसा नहीं करती। देश में विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ के पक्ष में माहौल है।”

प्रधानमंत्री मोदी ने पुणे में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए बगैर शरद पवार का नाम लिए उन्हें ‘भटकती आत्मा’ करार दिया था और उन्हें महाराष्ट्र में राजनीतिक अस्थिरता के लिए जिम्मेदार ठहराया था।

भाषा जितेंद्र अविनाश

अविनाश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)